एंजेलो मैथ्‍यूज का शतक, वर्ल्‍ड कप में पहली और इंडिया के खिलाफ तीसरी सेंचुरी

श्रीलंका के बल्‍लेबाज एंजेलो मैथ्‍यूज ने शतक लगाया. वनडे में उनके तीनों शतक इंडिया के खिलाफ ही बने हैं.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 7:02 PM IST
एंजेलो मैथ्‍यूज का शतक, वर्ल्‍ड कप में पहली और इंडिया के खिलाफ तीसरी सेंचुरी
एंजेलो मैथ्‍यूज. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 7:02 PM IST
श्रीलंका के वेटरन बल्‍लेबाज एंजेलो मैथ्‍यूज ने इंडिया के खिलाफ शतक लगा दिया है. उन्‍होंने इंडिया के खिलाफ 115 गेंद में सैकड़ा पूरा किया. उन्‍होंने अपनी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्‍के लगाए. यह उनका वर्ल्‍ड कप में पहला शतक है. वहीं वे दूसरे श्रीलंकन क्रिकेटर हैं जिन्‍होंने इंडिया के खिलाफ वर्ल्‍ड कप शतक लगाया है. उनसे पहले महेला जयवर्धने ने 2011 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में इंडिया के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. मैथ्‍यूज के वनडे करियर में तीन ही शतक हैं और ये सब इंडिया के खिलाफ ही बने हैं. इससे पहले उन्‍होंने 2014 में रांची वनडे और 2017 में मोहाली में भारत के खिलाफ शतकीय पारियां खेली थीं. रांची में उन्‍होंने नाबाद 139 और मोहाली में नाबाद 111 रन बनाए थे. हालांकि इन दोनों मैच में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था.

श्रीलंका की पारी के 11वें ओवर में कुशल मेंडिस के तीसरे विकेट के रूप में आउट होने पर मैथ्‍यूज क्रीज पर आए थे. उन्‍होंने लाहिरु थिरिमाने के साथ पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. दोनों ने जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव का बखूबी सामना किया और 124 रन की साझेदारी की. ये दोनों की पार्टनरशिप का ही कमाल था कि श्रीलंका शुरुआती झटकों से उबरा और सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचा.

श्रीलंका ने एक समय 55 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन मैथ्‍यूज ने पलटवार करते हुए मोर्चा संभाला और मौका मिलने पर रन बटोरे. इसी दौरान मैथ्‍यूज ने 76 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था. थिरिमाने ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. वे 68 गेंद में 53 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हुए. मैथ्‍यूज को जडेजा की गेंद पर भुवनेश्‍वर कुमार ने जीवनदान भी दिया. इसका फायदा उठाते हुए उन्‍होंने 100 रन पूरे किए. वे 113 रन बनाकर छठे विकेट के रूप में जसप्रीत बुमराह के शिकार बने. वे 49वें ओवर में आउट हुए.

इंग्लैंड काे डर, कहीं भारतीयों से ही न भर जाए स्टेडियम

भारत का मैच देखने पहुंचीं अनुष्का, इस अंदाज में आईं नजर
First published: July 6, 2019, 6:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...