IND vs SL: श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर फंसे मुश्किल में, बोर्ड करेगा इस मामले की जांच

IND VS SL: श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर को कोरोना हुआ है (AP)

इंग्लैंड दौरे से लौटी श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर (Grant Flower Covid-19) कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. बता दें 18 जुलाई से भारत-श्रीलंका (India vs Sri Lanka ODI Series) के बीच वनडे सीरीज का आगाज होना है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर (Grant Flower) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इंग्लैंड से आने पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब फ्लावर के खिलाफ अनुशासनात्मक जांच की जाएगी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) इस बात का पता लगाना चाहती है कि जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पहली बार में वायरस के संपर्क में कैसे आए और क्या उन्होंने इंग्लैंड में किसी भी कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया. फ्लावर का क्वारंटाइन पीरियड खत्म होने के बाद इसकी जांच की जाएगी.

    श्रीलंकाई खिलाड़ियों को इंग्लैंड से लौटने के बाद घर जाने की इजाजत नहीं दी गई थी. इन खिलाड़ियों को कोलंबो के होटल में रखा गया. इंग्लैंड दौरे से लौटने के तीन दिन बाद फ्लावर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. श्रीलंका के मेडिकल स्टाफ के एक सदस्य ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया, "हमें यह पता लगाना होगा कि फ्लावर कैसे संक्रमित हुए और यह भी कि वह किस तरह के वायरस से संक्रमित हुए हैं." हालांकि फ्लावर और डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन के अलावा कोई भी खिलाड़ी पॉजिटिव नहीं पाया गया था. इसके बावजूद इंग्लैंड दौरे से लौटे खिलाड़ियों को अब एक और आरटीपीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा.

    बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में पुष्टि की थी कि श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के शिविर में कोविड-19 के प्रकोप के बाद भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच सफेद गेंद की वनडे और टी20 सीरीज को टाल दिया गया है. हालांकि, इस सीरीज को रद्द नहीं किया गया. इस सीरीज को 13 की जगह अब 18 तारीख से खेला जाएगा.

    यह भी पढे़ं:

    Eng vs Pak: बाबर की बड़ी पारी पर भारी पड़े विंसी के 102 रन, इंग्‍लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में पाकिस्‍तान को धोया

    इंग्लैंड के लेग स्पिनर ने फेंकी शेन वॉर्न जैसी करिश्माई गेंद, इमाम उल हक को हवा तक नहीं लगी, देखें Video

    शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम अपने श्रीलंका दौरे की शुरुआत तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ करेगी. पहला वनडे मैच 18 जुलाई से खेला जाएगा. इसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच 25 से 29 जुलाई तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. वनडे और टी20 के सभी मैच कोलंबो के मशहूर आर प्रेमादासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.