BAN VS SL: चमीरा के आगे बांग्लादेश का सरेंडर, 5 विकेट झटक दिलाई श्रीलंका को जीत

BAN VS SL: श्रीलंका ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे में दी मात (फोटो-एएफपी)

BAN VS SL: श्रीलंका ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे में दी मात (फोटो-एएफपी)

BAN VS SL: दुष्मंता चमीरा (Dushmantha Chameera) ने तीसरे वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन देकर 5 विकेट लिये. श्रीलंका को 97 रनों के बड़े अंतर से जीत मिली. हालांकि सीरीज पर बांग्लादेश ने 2-1 से कब्जा किया.

  • Share this:

नई दिल्ली. बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका ने अपनी लाज बचा ली. श्रीलंका ने शुक्रवार को खेले गए आखिरी मैच में बांग्लादेश को 97 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 288 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश की टीम 189 रनों पर ढेर हो गई. हालांकि बांग्लादेश ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया था लेकिन वो श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने से चूक गई.

श्रीलंका की जीत में कप्तान कुसल परेरा (Kusal Perera) और तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा (Dushmantha Chameera) ने बड़ा योगदान दिया. कुसल परेरा ने 122 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से 120 रन बनाए. वहीं चमीरा ने कहर बरपाती हुई गेंदबाजी की और महज 16 रन देकर बांग्लादेश के पांच बल्लेबाजों को आउट किया. चमीरा को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. बांग्लादेश के लिए महमदुल्लाह और मोसाद्देक हुसैन ने अर्धशतक जरूर लगाए लेकिन वो टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

कुसल परेरा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

तीसरे वनडे में श्रीलंका के कप्तान कुसल परेरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. परेरा ने गुणातिलका के साथ मिलकर महज 11.2 ओवर में 82 रन जोड़े. गुणातिलका 39 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद निसांका बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए. कुसल मेडिंस भी खराब फॉर्म से नहीं उबर पाए और 22 रन बनाकर तस्किन अहमद का शिकार हो गए. हालांकि इसके बाद धनंजय डी सिल्वा और कुसल परेरा ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. परेरा ने अपने वनडे करियर का छठा शतक पूरा किया और वो 122 गेंदों में 120 रन बनाकर आउट हुए. डी सिल्वा ने 70 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली.
IPL 2021 में धोनी को होगा बड़ा 'नुकसान', लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स बोली-कोई बात नहीं 

चमीरा का कहर

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर मोहम्मद नईम दूसरे ही ओवर में चमीरा का शिकार हो गए. स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी चमीरा को विकेट दे बैठे. 10वें ओवर में चमीरा ने कप्तान तमीम इकबाल को भी 17 रन के निजी स्कोर पर आउट कर बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर को तबाह कर दिया. अच्छी फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन रमेश मेंडिस ने 24वें ओवर में उनका खेल भी खत्म कर दिया. मोसाद्देक हुसैन ने 51 और महमदुल्लाह ने 53 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन चमीरा ने मेहदी हसन और तस्किन अहमद को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे कर लिये. श्रीलंका ने बड़ी आसानी से तीसरा वनडे जीता. सीरीज बांग्लादेश ने 2-1 से अपने नाम की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज