लाइव टीवी

इस अनजान खिलाड़ी ने सिर्फ 33 टी-20 मैचों में कर ली एमएस धोनी के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 2:24 PM IST
इस अनजान खिलाड़ी ने सिर्फ 33 टी-20 मैचों में कर ली एमएस धोनी के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी
महेंद्र सिंह धोनी और माइकल क्लार्क ने बतौर कप्तान पाकिस्तान के खिलाफ अपने शुरुआती तीनों मैच जीते थे. (फाइल फोटो)

श्रीलंका (Sri Lanka) के अंतरिम कप्तान दासुन शनाका (dasun shanaka) की अगुआई में श्रीलंका ने पाकिस्तान (Pakistan) को तीन मैचों की टी-20 सीरीज (T20 Series) में 3-0 से मात दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 2:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है. हालांकि टीम को वनडे सीरीज में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था और पाकिस्तान ने वनडे में उसे 2-0 से मात दी थी. कराची में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. मगर लाहौर में हुई टी-20 सीरीज में श्रीलंका ने बेहतरीन वापसी की. टीम के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की अगुआई में श्रीलंका (Sri Lanka) ने पाकिस्तान को तीनों मैचों में जबरदस्त अंदाज में मात दी.

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप के साथ ही दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) व ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. दरअसल, शनाका बतौर कप्तान पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ अपने शुरुआती तीन मैच जीतने वाले दुनिया के तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं. उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी और माइकल क्लार्क ने पाकिस्तान के खिलाफ बतौर कप्तान अपने शुरुआती तीन मैच जीते थे. दिलचस्प बात ये है कि पाकिस्तान ने इस सीरीज से पहले जो पिछले 33 टी-20 मुकाबले खेले थे, उनमें से उसने 29 में जीत हासिल की थी.

T20I captain, Dasun Shanaka, sri lanka, india vs sri lanka, ms dhoni, mahendra singh dhoni, sri lanka cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पाेर्ट्स न्यूज, दासुन शनाका, श्रीलंका वस पाकिस्तान, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, श्रीलंका क्रिकेट टीम, श्रीलंका टी-20 कप्तान, माइकल क्लार्क,
श्रीलंका की टी-20 टीम के नियमित कप्तान लसित मलिंगा की गैरमौजूदगी में दासुन शनाका को अंतरिम कप्तान बनाया गया था. (AP)


इस सीरीज से पहले पिछले 33 में से 29 मैच जीते थे पाकिस्तान ने

श्रीलंका (Sri Lanka) की उपलब्धि इसलिए भी बड़ी है क्योंकि पाकिस्तान (Pakistan) की टीम टी-20 रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज है, जबकि श्रीलंका का नंबर आठवां है. शनाका (Dasun Shanaka) को पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका की टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया था. वो इसलिए क्योंकि टीम के नियमित कप्तान लसित मलिंगा समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाक का दौरा करने से इनकार कर दिया था. टीम के वनडे के नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने भी पाकिस्तान जाने वाली टीम से अपना नाम वापस ले लिया था.

पहले टी-20 मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन मेजबान टीम 17.4 ओवर में 101 रन पर ही सिमट गई थी. दूसरे मुकाबले में 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम एक बार फिर पूरे ओवर नहीं खेल सकी और 19 ओवर में 147 रन पनर सिमट गई. जबकि तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 148 रन का लक्ष्य दिया, लेकिन मेजबान टीम लक्ष्य से 13 रन दूर रह गई.

बैंच पर बैठा रहा वर्ल्‍ड चैंपियन क्रिकेटर, धोनी ने नहीं दिया मौका, अब खड़ा किया रनों का पहाड़
Loading...

13 लाख लोगों के सामने भिड़ीं स्टार फुटबॉलर रूनी और वार्डी की पत्नियां, जमकर हुआ तमाशा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 2:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...