कई श्रीलंकाई खिलाड़ियों का पाकिस्तान जाने से इनकार, परिवार को सता रहा है 'मौत' का खौफ!

27 सितंबर से श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा (Sri Lanka Tour of Pakistan) शुरू होना है जिसमें तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाने हैं, जिसमें श्रीलंका के कई बड़े क्रिकेटर्स खेलने के लिए तैयार नहीं हैं

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 6:32 PM IST
कई श्रीलंकाई खिलाड़ियों का पाकिस्तान जाने से इनकार, परिवार को सता रहा है 'मौत' का खौफ!
श्रीलंकाई कप्तान समेत कई बड़े खिलाड़ियों का पाकिस्तान जाने से इनकार
News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 6:32 PM IST
कोलंबो: बड़ी मिन्नतों के बाद पाकिस्तान ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) को अपने देश में वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए राजी किया था लेकिन अब उसकी ये हसरत अधूरी रह सकती है. बीबीसी उर्दू की रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका के कई बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं हैं. बता दें श्रीलंका को 27 सितंबर से पाकिस्तान के दौरे पर जाना है जिसमें तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाने हैं.

सीनियर खिलाड़ियों का पाकिस्तान जाने से इनकार
बीबीसी उर्दू की रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) और टी20 कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है. श्रीलंका के खेल मंत्री हारिल फर्नाण्डो ने जानकारी दी कि खिलाड़ियों के परिवार पाकिस्तान में उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. हालांकि श्रीलंका के खेल मंत्री ने भरोसा दिया है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी खिलाड़ियों से मिलकर उन्हें सुरक्षा का भरोसा देंगे. वो उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे, इस मसले पर सोमवार 9 सितंबर को खिलाड़ियों के साथ बैठक होगी.

मलिंगा और मैथ्यूज भी पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं


श्रीलंका के खेल मंत्री ने आगे कहा कि उन्होंने अपने खिलाड़ियों से कहा है कि वो भी उनके साथ पाकिस्तान दौरे पर चलने को तैयार हैं, हालांकि श्रीलंकाई खिलाड़ी मानते हैं या नहीं ये देखने वाली बात होगी.

क्यों खौफ में है खिलाड़ियों का परिवार?
श्रीलंकाई खिलाड़ियों (Sri Lanka Cricket Team) के परिवारों के खौफ में रहने की वजह जायज भी है. दरअसल साल 2009 में लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला (Terror Attack on Sri Lankan team at Lahore) हुआ था. इस हमले में श्रीलंका के सहायक कोच समेत कई बड़े खिलाड़ी घायल हुए थे. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम जब दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के लिए गद्दाफी स्टेडियम जा रहे थे तो आतंकवादियों ने बस पर गोलियां चलाई जिसमें कम से कम छह क्रिकेटर घायल हो गये और सात सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई.
Loading...

श्रीलंकाई खिलाड़ियों को मैदान से एयरलिफ्ट किया गया था


घायल क्रिकेटरों में कुमार संगकारा, अजंता मेंडिस और तिलन समरवीरा भी शामिल थे. हमले के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों को हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट कर वहां से निकाला गया था. इसके बाद से किसी बड़ी अंतर्राष्ट्रीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है.

ऋषभ पंत कमियां निकालने वालों पर भड़के, बोले- टीम इंडिया में जगह गिफ्ट में नहीं मिली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 6:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...