Home /News /sports /

13 हजार रन बनाने वाले कप्तान को भूला श्रीलंका, खिलाड़ियों को सिर्फ 5 महीने का मिला अनुबंध

13 हजार रन बनाने वाले कप्तान को भूला श्रीलंका, खिलाड़ियों को सिर्फ 5 महीने का मिला अनुबंध

एंजेलो मैथ्यूज को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है. (Angelo Mathews Instagram)

एंजेलो मैथ्यूज को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है. (Angelo Mathews Instagram)

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) को बोर्ड की ओर से सेंट्रल ​कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है. नए कॉन्ट्रैक्ट में 18 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    कोलंबो. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने 18 क्रिकेटरों को 5 महीने के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया है, जो 2021 के अंत में समाप्त हो जाएगा. लेकिन पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) को इसमें जगह नहीं दी गई हैं. श्रीलंका क्रिकेट ने बताया कि खिलाड़ियों ने बोर्ड द्वारा तकनीकी सलाहकार समिति के साथ मिलकर तैयार किए गए और पूर्व में प्रस्तावित कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच इसे लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था. 13 हजार से अधिक इंटरनेशनल रन बनाने वाले पूर्व कप्तान मैथ्यूज से फिर भी विवाद नहीं सुलझ सका है.

    श्रीलंका क्रिकेट के बयान के अनुसार, ‘18 खिलाड़ियों ने अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए, जो 1 अगस्त 2021 से माना जाएगा. नया अनुबंध 5 महीने के लिए होगा और 31 दिसंबर 2021 को समाप्त हो जाएगा.’ बोर्ड ने तीन खिलाड़ियों धनुष्का गुणतिलक, निरोशन डिकवेला और कुसल मेंडिस पर प्रतिबंध लगाया है, इस कारण उनके नाम पर विचार नहीं किया गया. एंजेलो मैथ्यूज के संबंध में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया, ‘एंजेलो मैथ्यूज इस समय सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं है. इसलिए वह उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल नहीं थे, जिनके सामने अनुबंध रखा गया.‘  इसमें कहा गया कि तेज गेंदबाज इसुरू उडाना इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में वे भी बाहर हैं.’

    मैथ्यूज का इंटरनेशनल रिकॉर्ड बेहद शानदार

    श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज का इंटरनेशनल क्रिकेट बेहद शानदार रहा है. उन्होंने 90 टेस्ट में 45 की औसत से 6236 रन बनाए. 11 शतक और 36 अर्धशतक जड़ा. इसके अलावा 33 विकेट भी लिए. वनडे में मैथ्यूज ने 218 मुकाबलों में 42 की औसत से 5835 रन बनाए. 3 शतक और 40 अर्धशतक जड़ा. 120 विकेट भी झटके. टी20 इंटरनेशनल की बात की जाए तो मैथ्यूज ने 78 मैच में 1148 रन बनाए. 5 अर्धशतक लगाया और 38 विकेट भी लिए. इस साल टी20 वर्ल्ड कप भी अक्टूबर-नवंबर में होना है. ऐसे में 34 साल के मैथ्यूज के साथ बोर्ड विवाद नहीं सुलझा पाया, यह टीम के लिए बड़ा झटका है.

    इन खिलाड़ियों को मिला सेंट्रल काॅन्ट्रैक्ट: धनंजया डी सिल्वा, कुसल परेरा, दिमुथ करुणारत्ने, सुरंगा लकमल, दसुन शनाका, वानिंदु हसारंगा, लसिथ एम्बुलडेनिया, पथुम निसंका, लाहिरु थिरिमाने, दुसमंथा चमीरा, दिनेश चांदीमल, लक्षण संदाकन, विश्वा फर्नांडो, ओशादा फर्नांडो, रमेश मेंडिस, लाहिरू कुमारा, अशेन बंडारा, और अकिला धनंजय.

    Tags: Angelo Mathews, Cricket news, Sri Lanka Cricket Team

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर