पाकिस्तान जाने से इनकार करने पर श्रीलंका के खिलाड़ियों को बोर्ड ने दी 'सजा'

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 5:12 PM IST
पाकिस्तान जाने से इनकार करने पर श्रीलंका के खिलाड़ियों को बोर्ड ने दी 'सजा'
पाकिस्तान जाने से इनकार करने पर श्रीलंका के खिलाड़ियों को बोर्ड ने दी 'सजा'

निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2019) खेलने की इजाजत नहीं दी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 5:12 PM IST
  • Share this:
कोलंबो. श्रीलंका (Sri Lanka) के 10 खिलाड़ियों ने सुरक्षा की चिंताओं को लेकर पाकिस्तान दौरे (Pakistan Tour) पर जाने से इनकार का क्या किया अब उनके ऊपर इसका साइड इफेक्ट दिखना शुरू हो गया है. दरअसल श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) को कैरेबियन प्रीमियर लीग खेलने (CPL 2019) की इजाजत नहीं दी है. बोर्ड ने उन्हें NOC देने से इनकार कर दिया है. डिकवेला के बाद अब तिसारा परेरा को भी कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने की इजाजत नहीं मिलेगी और उन्हें भी टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ेगा. बता दें डिकवेला और परेरा दोनों ही उन 10 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार किया है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की दलील
कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2019)  के लिए एनओसी (NOC) ना देने पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की दलील है कि वो अपने किसी खिलाड़ी को सीरीज के दौरान दूसरी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने कहा कि जिस खिलाड़ी को किसी सीरीज के लिए नहीं चुना जाता है और अगर वो खेलने से इनकार कर दे और दूसरी क्रिकेट लीग में खेलने के लिए इजाजत मांगे तो उसे एनओसी नहीं दी जाती है.

निरोशन डिकवेला नहीं खेल पाएंगे कैरेबियन प्रीमियर लीग


बता दें तिसारा परेरा (Thisara Perera) इस वक्त वेस्टइंडीज में ही हैं और कैरेबियन प्रीमियर लीग के दो मैच खेल भी चुके हैं. वो सेंट लूसिया टीम का हिस्सा हैं. हालांकि उनकी एनओसी अब रद्द हो सकती है क्योंकि उनके साथ करार हुआ था कि वनडे और टी20 सीरीज के दौरान वो लीग नहीं श्रीलंकाई टीम से खेलेंगे. हालांकि उन्होंने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया और अब उन्हें श्रीलंका लौटना पड़ सकता है.

परेरा को सेंट लूसिया टीम का साथ छोड़ना होगा


इन खिलाड़ियों ने किया पाकिस्तान जाने से इनकार
Loading...

27 सितंबर से पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Cricket Team) के जिन 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से इनकार किया है उनमें लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga), एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े नाम शामिल हैं. इनके अलावा निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजया डी सिल्वा, तिसारा परेरा, अकिला धनंजया, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने ने भी पाकिस्तान जाने से इनकार किया है.

एलेस्टेयर कुक का बड़ा खुलासा: डेविड वॉर्नर ने बताया था बॉल टैंपरिंग का तरीका, स्टीव स्मिथ से कुछ छिपा नहीं था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 5:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...