Home /News /sports /

'8 मिनट में 2 किमी नहीं दौड़े तो कटेगी सैलरी', फिटनेस पर इस देश के क्रिकेट बोर्ड का फरमान

'8 मिनट में 2 किमी नहीं दौड़े तो कटेगी सैलरी', फिटनेस पर इस देश के क्रिकेट बोर्ड का फरमान

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को फिटनेस को लेकर अजीबोगरीब फरमान जारी किया है. (Srilanka cricket instagram)

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को फिटनेस को लेकर अजीबोगरीब फरमान जारी किया है. (Srilanka cricket instagram)

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर बहुत ज्यादा सख्त हो गया है. नई गाइडलाइन के मुताबिक, अगर कोई खिलाड़ी 2 किलोमीटर दौड़ने के लिए 8.55 मिनट से अधिक समय लेता है तो उसका टीम में चयन नहीं होगा. वहीं, उसकी सालाना कॉन्ट्रैक्ट फीस में से भी कुछ पैसा बोर्ड काट देगा. श्रीलंकाई खिलाड़ियों का पहला फिटनेस अगले महीने होगा. इसमें कॉन्ट्रैक्ट में शामिल सभी खिलाड़ियों को हिस्सा लेना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों के फिटनेस पर अब कोई समझौता करने के मूड में नहीं है. अगले साल से खिलाड़ियों के लिए टीम में चयन का पैमाना और सख्त होगा. श्रीलंका बोर्ड ने इसकी गाइडलाइन जारी कर दी है. इसके तहत 2 किलोमीटर की दौड़ के लिए जो समयसीमा तय की गई थी. उसे और कम कर दिया गया है. नई गाइडलाइन के मुताबिक, अगर कोई खिलाड़ी 2 किलोमीटर दौड़ने के लिए 8.55 मिनट से अधिक समय लेता है, तो उसका टीम में सेलेक्शन नहीं होगा.

    श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की फिटनेस और दम-खम नापने के लिए यो-यो टेस्ट को हटाकर इस साल की शुरुआत में 2 किमी दौड़ का टेस्ट शुरू किया था. इस टेस्ट के तहत खिलाड़ियों को 2 किमी की दौड़ 8.35 मिनट में पूरी करनी थी. हालांकि, क्रिकेट सलाहकार समिति की गुजारिश के बाद इस समयसीमा को बढ़ाकर 8.55 मिनट कर दिया गया.

    अब चयनकर्ता चाहते हैं कि श्रीलंकाई टीम की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी 8.10 मिनट के भीतर 2 किमी की दौड़ पूरी करें. जो लोग इस तय समयसीमा से नीचे 8.35 मिनट में यह दौड़ पूरी करते हैं तो वो सेलेक्शन के पात्र तो होंगे, लेकिन बोर्ड खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट फीस में से कुछ हिस्सा काट लेगी.

    फिटनेस को लेकर कोई समझौता नहीं: SLC
    श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन प्रमोदया विक्रमसिंघे ने कहा, “अगर कोई खिलाड़ी इस साल की शुरुआत में 2 किमी की दौड़ 8.35 मिनट में पूरी कर रहा था तो उसे अब यह दूरी 8.10 मिनट में पूरी करनी होगी. हम चाहते हैं कि खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करें और अब हम इस मामले में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं करेंगे.”

    उन्होंने आगे कहा कि बीते कुछ महीनों में खिलाड़ियों की फिटनेस में काफी सुधार आया है. लेकिन हम चाहते हैं कि खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिहाज से खुद को और मजबूत बनाएं.”

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के क्रिकेटर यासिर शाह बच्ची से रेप के मामले में फंसे, एफआईआर हुई दर्ज

    यह भी पढ़ें: भारत और पाकिस्तान के बीच 25 दिसंबर को रोचक भिड़ंत, फाइनल में भी दोनों टीमें हो सकती हैं आमने-सामने

    7 जनवरी को खिलाड़ियों का पहला फिटनेस टेस्ट
    श्रीलंकाई खिलाड़ियों का पहला फिटनेस टेस्ट 7 जनवरी को होगा. इसमें कॉन्ट्रैक्ट में शामिल सभी खिलाड़ियों को हिस्सा लेना होगा. इसके अलावा महीने में कभी भी खिलाड़ियों की टेस्टिंग हो सकती है
    श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को श्रीलंका का नया कंसल्टेंट कोच नियुक्त किया गया है. वह 2022 में एक साल के लिए टीम से जुड़े रहेंगे. जयवर्धने के आने के बाद टीम में और भी बदलाव हो सकते हैं

    Tags: Cricket news, Mahela Jayawardene, Sri Lanka Cricket Team, Sri Lanka National Cricket Team

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर