IND VS SL: श्रीलंका में 3 नहीं, 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया!

भारत-श्रीलंका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज होगी?. (PTI)

भारत-श्रीलंका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज होगी?. (PTI)

भारत को जुलाई में श्रीलंका दौरे (India vs Sri Lanka) पर जाना है जहां 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है लेकिन श्रीलंका टी20 सीरीज में 2 और मैच बढ़ाना चाहता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को जुलाई में श्रीलंका (India vs Sri Lanka) दौरे पर जाना है जहां वो वनडे और टी20 सीरीज खेलने वाली है. खबरों के मुताबिक सीरीज में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कुछ और ही चाहता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंकाई बोर्ड चाहता है कि टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज की बजाए पांच मैच खेले. मतलब श्रीलंका बोर्ड टी20 सीरीज में 2 मैच और बढ़ाना चाहता है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस मुद्दे पर बीसीसीआई से बात कर रहा है.

बता दें श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी जाएंगे क्योंकि जुलाई में टीम इंडिया की 20 सदस्यीय टीम इंग्लैंड दौरे पर भी रहेगी. टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. सीनियर खिलाड़ियों के इंग्लैंड में रहने की वजह से भारत की बेंच स्ट्रेंथ और वनडे-टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर जाएंगे.

कहा जा रहा है कि श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं लेकिन हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार भी रेस में बताए जा रहे हैं.

श्रीलंका दौरे का शेड्यूल
ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई, दूसरा मैच 16 जुलाई और तीसरा मुकाबला 19 जुलाई को होंगा. टी20 सीरीज का पहला मैच 22 जुलाई, दूसरा मैच 24 जुलाई और तीसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा. कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और 28 जुलाई को वो स्वदेश लौटेगी. भारतीय टीम को सीरीज शुरू होने से पहले एक हफ्ते तक क्वारंटीन रहना होगा.

कोरोना से युजवेंद्र चहल के पिता की हालत बेहद गंभीर, धनश्री वर्मा की आंटी की मौत

श्रीलंका दौरे पर ये खिलाड़ी जा सकते हैं



पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, देवदत पडिक्कल, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, संजू सैमसन, मनीष पांडे, ऋतुराज गायकवाड़, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल, खलील अहमद, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और राहुल चाहर.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज