पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर फिर हो सकता है आतंकी हमला, खटाई में पड़ सकता है दौरा

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 12:20 PM IST
पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर फिर हो सकता है आतंकी हमला, खटाई में पड़ सकता है दौरा
श्रीलंका की टीम पर 2009 में हमला हुआ था

2009 के आतंकी हमले के डर से श्रीलंका (Sri Lanka) के 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के दौरे से नाम वापस ले लिया, जिसमें लसित मलिंगा (Lasith Malinga) और एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 12:20 PM IST
  • Share this:
कोलंबो. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने बुधवार को कहा कि उसे चेतावनी मिली है कि उसकी राष्ट्रीय टीम पाकिस्तान (Pakistan) के आगामी दौरे के दौरान आतंकी हमले का निशाना बन सकती है. बोर्ड ने कहा है कि श्रीलंका (Sri Lanka) के प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें ‘स्थिति का दोबारा आकलन’ करने की सलाह दी है, क्योंकि सीमित ओवरों के छह मैचों के दौरे से पहले राष्ट्रीय टीम के खिलाफ संभावित आतंकी हमले की विश्वसनीय सूचना मिली है. क्रिकेट बोर्ड ने दौरा रद्द नहीं किया है, लेकिन कहा कि श्रीलंका सरकार के प्राधिकरण से सुरक्षा स्थिति का फिर से आकलन कराया जाएगा. श्रीलंका की क्रिकेट टीम मार्च 2009 में भी पाकिस्तान के लाहौर में टेस्ट मैच के दौरान आतंकी हमले का शिकार हो गई थी.

दस सीनियर खिलाड़ी पहले ही सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के आगामी दौरे से हट गए हैं. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 27 सितंबर को शुरू हो रही तीन टी20 और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ के लिए दो टीमों की घोषणा करने के कुछ देर बाद यह बयान जारी किया है.

2009 में हुआ था आतंकी हमला
श्रीलंका की टीम पर साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर आतंकी हमला हुआ था. टीम मैच खेलने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में जा रही थी, उसी समय टीम की बस पर आतंकियों ने गोलियों से हमला कर दिया. इस हमले में कई बड़े खिलाड़ी जख्मी हो गए थे, इसके बाद श्रीलंका की टीम को एयरलिफ्ट किया गया था.

उस हमले के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट पर बैन लग गया था जो लंबे समय तक कायम रहा. हालांकि अब हमले के 10 साल बाद श्रीलंका की टीम को फिर से पाकिस्तान का दौरा करना है. 2009 की घटना के डर से श्रीलंका के 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के दौरे से नाम वापस ले लिया, जिसमें लसित मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हैं.

भारत पर झूठे आरोप लगाने वाले पाकिस्तान को श्रीलंका के खेल मंत्री ने किया 'बेनकाब'

क्रिस गेल के नाम 22 टी-20 शतक, 954 छक्के, 8 शतकों के साथ दूसरे स्‍थान पर है ये बल्लेबाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...