भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाड़ियों ने दी संन्यास की धमकी!

श्रीलंका के खिलाड़ियों ने दी संन्यास लेने की धमकी (फोटो-एएफपी)

श्रीलंका के खिलाड़ियों ने दी संन्यास लेने की धमकी (फोटो-एएफपी)

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) में नए ग्रेडिंग सिस्टम का जमकर विरोध हो रहा है, खिलाड़ियों ने बोर्ड को संन्यास लेने की धमकी तक दे दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय टीम को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है और उससे पहले ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Team)  से उसके खिलाड़ी बेहद खफा हो गए हैं. नाराजगी इस हद तक है कि खिलाड़ियों ने संन्यास लेने की धमकी तक दे दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका के खिलाड़ियों ने अपने क्रिकेट बोर्ड को संन्यास की धमकी दी है. खिलाड़ी नए ग्रेडिंग सिस्टम से नाराज हैं जिसके मुताबिक खिलाड़ियों का सालाना वेतन तय होगा.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड नया ग्रेडिंग सिस्टम लाया है जिसमें खिलाड़ियों को चार ग्रुप में बांटा जाएगा. ग्रेडिंग सिस्टम के तहत खिलाड़ियों को अंक दिए जाएंगे और उसके मुताबिक ही उनका सालाना वेतन तय होगा. इसमें खिलाड़ियों की फिटनेस, अनुशासन, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन को देखा जाएगा. साथ ही खिलाड़ियों की नेतृत्व क्षमता और टीम के लिये किया गये योगदान के तहत खिलाड़ियों को अंक दिये जाएंगे.

श्रीलंका के खिलाड़ी क्यों हैं नाराज?

श्रीलंका के खिलाड़ी इस ग्रेडिंग सिस्टम से इसलिए नाराज हैं क्योंकि उन्हें इसमें पारदर्शिता की कमी दिखाई देती है. नए सिस्टम से उनके वेतन पर करारी चोट लगी है और सभी खिलाड़ियों को सालाना कम पैसे मिल रहे हैं. हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने नए सिस्टम को इसलिए लागू किया है क्योंकि कोरोना वायरस के चलते उसे काफी आर्थिक नुकसान हुआ है और इसलिए उसने टीम के खिलाड़ियों का वेतन काटा है.
श्रीलंका के खिलाड़ी चाहते हैं कि श्रीलंकाई बोर्ड ये बताए कि आखिर किस तरह और किस आधार पर अंक दिये जाएंगे. अगर उन्हें ये पता होगा तो वो इसी के हिसाब से अपनी तैयारी करेंगे. द संडे टाइम्स को दिए इंटरव्यू में खिलाड़ियों के प्रतिनिधि ने कहा कि खिलाड़ियों को इस प्रक्रिया को जानने का पूरा हक है.

बॉल टेम्परिंग पर खुलासे के बाद बढ़ीं कैमरन बैनक्रॉफ्ट की मुश्किलें, CA ने शुरू की पूछताछ

मुश्किल में है श्रीलंका क्रिकेट



बता दें श्रीलंका क्रिकेट टीम पिछले कुछ सालों से मुश्किलों में घिरी हुई है. पिछले पांच सालों में उसने 9 वनडे कप्तान बदल दिये हैं. हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कुसल परेरा को नया वनडे कप्तान नियुक्त किया है. बांग्लादेश दौरे के लिए चुनी गई टीम में एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल को भी जगह नहीं दी गई. वहीं दिमुथ करुणारत्ने को कप्तान के साथ-साथ टीम से ही बाहर कर दिया गया. श्रीलंका की टीम बांग्लादेश में है और 23 मई से दोनों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा. वहीं भारत और श्रीलका के बीच वनडे सीरीज का आगाज 13 जुलाई से होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज