न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका के कोच हथुरुसिंघा सस्पेंड

14 अगस्त से न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट शुरू होगा, मेजबान टीम ने अपनी 22 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, लेकिन टीम के ऐलान के साथ कोच को क्यों हटाया गया ये बेहद अहम सवाल है

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 10:55 PM IST
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका के कोच हथुरुसिंघा सस्पेंड
न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका के कोच हथुरुसिंघा सस्पेंड
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 10:55 PM IST
श्रीलंका के क्रिकेट अधिकारियों ने बुधवार को हेड कोच चंडिका हथुरुसिंघा को निलंबित कर दिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए अस्थाई विकल्प नियुक्त किया है. क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा कि हथुरुसिंघा की स्थिति पर अंतिम फैसला किए जाने तक श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज रुमेश रत्नायके को अंतरिम कोच बनाया गया है. सिल्वा ने कोलंबो में संवाददाताओं से कहा, 'हथुरुसिंघा इस (न्यूजीलैंड के खिलाफ) श्रृंखला से नहीं जुड़ेंगे.' उन्होंने कहा, 'मैं आपको पूरी जानकारी नहीं दे सकता क्योंकि यह कानूनी मुद्दा बन सकता है.'

खेल मंत्री हारिन फर्नांडो ने इस महीने कहा था कि हथुरुसिंघा केा 14 अगस्त को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही श्रीलंका की घरेलू टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत तक पद छोड़ने और नए कोच के लिए जगह बनाने का समय दिया जाएगा. वर्ल्ड कप में लचर प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के छठे स्थान पर रहने के बाद हथुरुसिंघा और उनके सहायकों को बाहर किए जाने की उम्मीद थी.

रुमेश रत्नायके को अंतरिम कोच बनाया गया


श्रीलंका ने किया टेस्ट टीम का ऐलान

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 22 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. वर्ल्ड कप में श्रीलंका की कप्तानी करने वाले दिमुथ करुणारत्ने टेस्ट टीम की कमान भी संभालेंगे. इस टीम में दो बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है, हालांकि आखिर में चुने जाने वाले 15 खिलाड़ी ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे. 22 सदस्यीय टीम में पूर्व कप्तान दिनेश चंडीमल की वापसी हुई है. वहीं विकेटकीपर निरोशन डिकवेला भी टीम का हिस्सा हैं. टीम में ओशाडा फर्नान्डो और कुसल मेंडिस को टीम में जगह मिली है.

श्रीलंका की 22 सदस्यीय टीम : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने, कुसल मेंडिस, कुशल जनिथ परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो परेरा, ओशाडा फर्नान्डो, दनुष्का गुणाथिलका, शेहान जयासूर्या, चामिका कुरणारत्ने, दिरुवान परेरा, अकिला धनंजय, लसिथ इमबुलदेनिया, लक्षण संदकाना, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नाड़ो, कासुन रजिथा, असिथा फर्नान्डो.

GL T20 में हुई मैच फिक्सिंग की कोशिश, घेरे में पाकिस्तान का क्रिकेटर...टूर्नामेंट में खेल रहे हैं युवराज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 10:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...