लसित मलिंगा का टी20 में 'शतक' पूरा, रच दिया इतिहास

छत्तीस साल के मलिंगा (Lasith Malinga) ने इसके बाद चार गेंद में चार विकेट लेने का अनूठा कीर्तिमान भी बनाया. वो टी20 अंतरराष्ट्रीय में दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं.

भाषा
Updated: September 7, 2019, 9:06 AM IST
लसित मलिंगा का टी20 में 'शतक' पूरा, रच दिया इतिहास
न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक उनके करियर की पांचवीं हैट्रिक थी
भाषा
Updated: September 7, 2019, 9:06 AM IST
पल्लेकल. श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा (Lasith Malinga) शुक्रवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 विकेट पूरा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए. उन्होंने  न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में कॉलिन मुनरो (Colin Munro) के विकेट के साथ यह उपलब्धि हासिल की. ये टी-20 में उनका 76वां मैच था.

मलिंगा रविवार को इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी के 97 विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ थे. वो टी-20 इंटरनेशनल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. कल छत्तीस साल के मलिंगा ने इसके बाद चार गेंद में चार विकेट लेने का अनूठा कीर्तिमान भी बनाया. उन्होने मुनरो के बाद हामिश रदरफोर्ड, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और रॉस टेलर को पवेलियन भेजा. वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं.

मलिंगा के नाम पांच हैट्रिक

मलिंगा के नाम अब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा 5 हैट्रिक हो गईं. उन्‍होंने 3 बार वनडे और 2 बार टी20 मैचों में यह कमाल किया है. उनसे पहले पाकिस्‍तान के वसीम अकरम ने 4 बार (दो बार टेस्‍ट व 2 बार वनडे) अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक ली थी.

lasith malinga, sri lanka vs new zealand, live cricket score, sl vs nz score, malinga hat trick, लसित मलिंगा, श्रीलंका, न्‍यूजीलैंड, श्रीलंका न्‍यूजीलैंड लाइव स्‍कोर, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
लसित मलिंगा की जबरदस्‍त गेंदबाजी ने श्रीलंका को बड़ी जीत दिलाई. (AP Photo)


श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को दी मात

कप्तान लसित मलिंग की हैट्रिक सहित पांच विकेट के दम पर श्रीलंका ने शुक्रवार को यहां सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में न्यूजीलैंड को 37 रन से हरा दिया. मलिंगा ने चार ओवर में छह रन देकर पांच विकेट लिए जिससे जीत के लिए 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने पर उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 16 ओवर में 88 रन पर पवेलियन लौट गई. न्यूजीलैंड ने पहले दोनों मुकाबले जीत कर सीरीज अपने नाम कर लिया था ऐसे में श्रीलंका के लिए यह सांत्वना जीत रही.
Loading...

लसित मलिंगा ने फिर बरपाया कहर, लगातार 4 गेंदों में झटके 4 विकेट

दिनेश कार्तिक का करियर खतरे में, BCCI से मिली कॉन्‍ट्रेक्‍ट रद्द करने की चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 8:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...