तीन साल बाद भारत के दौरे पर आ सकता है श्रीलंका, खेली जाएगी टी20 सीरीज!

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 10:18 PM IST
तीन साल बाद भारत के दौरे पर आ सकता है श्रीलंका, खेली जाएगी टी20 सीरीज!
श्रीलंका ने पिछली बार साल 2017 में भारत का दौरा किया था

दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2019) में हुई थी जहां भारत (Team India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को मात दी थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 10:18 PM IST
  • Share this:
अगले साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2020) के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर चुकी हैं और वह ज्यादा से ज्यादा टी20 मैच खेल रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) वर्ल्ड कप से पहले 30 टी20 मैच खेलने वाली है. हालांकि भारत इन मैचों के अलावा अगले साल श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ घर में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल सकती है.

श्रीलंका (Sri Lanka)  और भारत  (Team India) के बीच हाल में कोई बाइलेट्रल सीरीज नहीं खेली. दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2019) में हुई थी. वहीं पिछले साल भारत ने निदाहास ट्रॉफी के लिए श्रीलंका का दौरा किया था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारत ने इस ट्राईसीरीज में जीत दर्ज की थी.

2017 के बाद से नहीं खेली गई कोई बाइलेट्रल सीरीज

दोनों टीमों के बीच पिछली बाइलेट्रल सीरीज साल 2017 में हुई थी जब श्रीलंका भारत के दौरे पर आई थी. बीबीसी सिंहाला के मुताबिक संभावना है कि श्रीलंका अगले साल जनवरी में भारत का दौरा करेगी. हालांकि यह आसान नहीं होने वाले है क्योंकि इसी महीने में जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया को भारत का दौरा करना है. यही नहीं जनवरी में भारत न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगा और 24 तारीख को पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलना है.

फिलहाल साउथ अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर आने वाली है. दौरे की शुरुआत 15 सितंबर से टी20 सीरीज के साथ होगी. वहीं श्रीलंका की टीम को  पाकिस्तान के दौरे पर जाना है. साल 2008 के बाद श्रीलंकाई टीम पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी. श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान में तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. दौरे का आगाज 27 सितंबर से टी20 सीरीज के साथ होगा. पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम ने इसलिए कमजोर टीम चुनी है क्योंकि उसके 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खराब सुरक्षा हालात का हवाला देकर दौरे वहां जाने से इनकार कर दिया था.

रोहित शर्मा से खौफ में साउथ अफ्रीका, 4 साल पहले का वो 'तूफान' आज भी है याद!

एमएस धोनी से तुलना पर ऋषभ पंत बोले-इसकी परवाह नहीं करता, खुद में हर दिन सुधार करने पर है फोकस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 9:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...