बम धमाके में बाल-बाल बचा था इस क्रिकेटर का परिवार, अब बना टीम का कप्तान

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 5:03 PM IST
बम धमाके में बाल-बाल बचा था इस क्रिकेटर का परिवार, अब बना टीम का कप्तान
लाहिरु तिरिमाने को वनडे और ऑलराउंडर दसुन शनाका को टी20 टीम की कप्तानी मिली

27 सितंबर से श्रीलंका का पाकिस्तान (Sri Lanka vs Pakistan) दौरा शुरू हो रहा है जिसमें तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 5:03 PM IST
  • Share this:
कोलंबो. Sri Lanka vs Pakistan: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान दौरे के लिए अपनी टी20 और वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. बाएं हाथ के बल्लेबाज लाहिरु तिरिमाने (Lahiru Thirimanne) को वनडे और ऑलराउंडर दसुन शनाका (Dasun Shanaka) को टी20 टीम की कप्तानी मिली है. बता दें हाल ही में दसुन शनाका का परिवार एक बम धमाके में बाल-बाल बचा था. इस धमाके में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी लेकिन अब ये खिलाड़ी पाकिस्तान जाने को तैयार है.

दौरे की बात करें तो श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान में तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. दौरे का आगाज 27 सितंबर से टी20 सीरीज के साथ होगा. पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम ने इसलिए कमजोर टीम चुनी है क्योंकि उसके 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खराब सुरक्षा हालात का हवाला देकर दौरे वहां जाने से इनकार कर दिया था.

कई खिलाड़ियों की वापसी
वनडे टीम के कप्तान लाहिरु तिरिमाने (Lahiru Thirimanne) टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. उनकी जगह भानुका राजपक्षा को टी20 टीम के लिए चुना गया है. सदीरा समराविक्रमा और अविष्का फर्नान्डो को भी श्रीलंकाई टीम में जगह मिली है. ओशादा फर्नान्डो को भी पाकिस्तान दौरे पर मौका दिया गया है.

लाहिरु तिरिमाने को वनडे टीम की कप्तानी


श्रीलंका की वनडे टीम- लाहिरु तिरिमाने (कप्तान), सदीरा समाविक्रमा, अविष्का फर्नान्डो, ओशादा फर्नान्डो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, मिनोद भानुका, वानिंदु हसारंगा, लक्षन संदाकन, नुआन प्रदीप, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा, इसुरु उदाना और भानुका राजपक्षा.

दसुन शनाका को टी20 टीम की कप्तानी

Loading...

श्रीलंका की टी20 टीम- दसुन शनाका (कप्तान), सदीरा समाविक्रमा, अविष्का फर्नान्डो, ओशादा फर्नान्डो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, मिनोद भानुका, वानिंदु हसारंगा, लक्षन संदाकन, नुआन प्रदीप, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा, इसुरु उदाना और भानुका राजपक्षा.

पाकिस्तान दौरे पर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga), एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े खिलाड़ियों ने जाने से इनकार किया है. इनके अलावा निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजया डी सिल्वा, तिसारा परेरा, अकिला धनंजया, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने ने भी पाकिस्तान ना जाने का फैसला लिया. बता दें साल 2009 में लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला (Terror Attack on Sri Lankan team at Lahore) हुआ था. इस हमले में श्रीलंका के सहायक कोच समेत कई बड़े खिलाड़ी घायल हुए थे. हालांकि इसके बाद श्रीलंकाई ऑलराउंडर तिसारा परेरा ने पीएसएल का एक मैच पाकिस्तान में खेला था.

कोहली की राह पर चलने को तैयार एंडरसन, लंबे करियर के लिए अपनाएंगे उनका तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 4:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...