• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET SRI LANKA PLAYERS READY FOR ENGLAND TOUR WITHOUT CONTRACTS

इंग्लैंड दौरे पर बिना कॉन्ट्रैक्ट के जाएंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी, बोर्ड ने किया ये वादा

बिना कॉन्ट्रैक्ट के इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी! (AFP)

England vs Sri Lanka: इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी श्रीलंकाई टीम. कॉन्ट्रैक्ट विवाद के चलते संकट में पड़ गया था दौरा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे (England vs Sri Lanka) पर मंडरा रहा संकट सोमवार को टल गया. श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर जाने को तैयार हो गए हैं. श्रीलंकाई खिलाड़ी बिना कॉन्ट्रैक्ट के इंग्लैंड जाएंगे. बता दें श्रीलंकाई खिलाड़ी बोर्ड की ओर से बनाए गए नए कॉन्ट्रैक्ट से खुश नहीं हैं और 24 खिलाड़ियों ने नए कॉन्ट्रैक्ट को मानने से इनकार कर दिया था. श्रीलंकाई खिलाड़ियों की मांग है कि कॉन्ट्रैक्ट को पारदर्शी बनाया जाए, साथ ही उन्हें बताया जाए कि किस आधार पर उन्हें अंक दिये जा रहे हैं. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को वादा किया है कि इंग्लैंड दौरे के बाद उन्हें अंकों का आधार बताया जाएगा, इसी आश्वासन के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी बिना कॉन्ट्रैक्ट के साथ इंग्लैंड जाने को राजी हुए हैं.

    खिलाड़ियों के वकील निसान प्रेमाथिरत्ने ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत में कहा, 'हम इसी पारदर्शिता की बोर्ड से मांग कर रहे थे. खिलाड़ी बिना कॉन्ट्रैक्ट के दौरे पर खेलेंगे. खिलाड़ी श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.'

    खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट से क्या दिक्कत?
    बता दें श्रीलंकाई खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट के कुछ मुद्दों से सहमत नहीं हैं. खिलाड़ियों की मांग है कि प्रदर्शन और फिटनेस के आधार पर कॉन्ट्रैक्ट बनाया जाए. लेकिन श्रीलंका बोर्ड की नई स्कीम के मुताबिक खिलाड़ियों को 50 फीसदी अंक प्रदर्शन, 20 फीसदी अंक फिटनेस पर मिलेंगे. लेकिन इसके अलावा 10-10 प्रतिशत अंक नेतृत्व, पेशेवर रवैया, और भविष्य की क्षमता को देखकर दिये जाएंगे. बस इन्हीं तीन बिंदुओं पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को एतराज है, वो इन 30 फीसदी अंकों को देने की प्रक्रिया में पारदर्शिता चाहते हैं.

    श्रीलंका का इंग्लैंड दौरा
    बता दें श्रीलंकाई टीम मंगलवार को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी जहां उसे तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. श्रीलंकाई टीम केंट और ससेक्स के खिलाफ 18 और 20 जून को टूर मैच खेलेगी. इसके बाद 23 जून से टी20 सीरीज का आगाज होगा. पहले दो टी20 कार्डिफ और तीसरा टी20 साउथैंप्टन में होगा. 29 जून से वनडे सीरीज का आगाज होगा. 1 और 4 जुलाई को दूसरा और तीसरा वनडे खेला जाएगा.
    Published by:Anoop Dev Singh
    First published: