भारत पर झूठे आरोप लगाने वाले पाकिस्तान को श्रीलंका के खेल मंत्री ने किया 'बेनकाब'

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 10:15 PM IST
भारत पर झूठे आरोप लगाने वाले पाकिस्तान को श्रीलंका के खेल मंत्री ने किया 'बेनकाब'
भारत पर झूठे आरोप लगाने वाले पाकिस्तान को श्रीलंका के खेल मंत्री ने किया 'बेनकाब'

पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने आरोप लगाया था कि भारत के दबाव के चलते श्रीलंका के बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान नहीं आ रहे

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 10:15 PM IST
  • Share this:
कोलंबो. Sri Lanka vs Pakistan: भारत के खिलाफ झूठा बयान देने वाले पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन चौधरी (Fawad Chaudhry) को श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नान्डो (Harin Fernando) ने बेनकाब कर दिया है. पाकिस्तान के विज्ञान एवं तकनीक मंत्री ने आरोप लगाया था कि श्रीलंका की टीम के बड़े खिलाड़ी भारत के दबाव के चलते पाकिस्तान नहीं आ रहे हैं, जिसे श्रीलंका के खेल मंत्री ने बेबुनियाद बताया है.

श्रीलंका के खेल मंत्री का पाकिस्तान को जवाब
पाकिस्तान के झूठे दावे को खारिज करते हुए मंगलवार को श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नान्डो (Harin Fernando) ने कहा, ' भारत ने पाकिस्तान दौरे से बाहर होने के लिए हमारे खिलाड़ियों पर कोई दबाव नहीं डाला है, जिन खिलाड़ियों ने दौरे से नाम वापस लिया है वो उन्होंने साल 2009 की आतंकी घटना के आधार पर लिया है.'

फवाद हुसैन चौधरी को हरिन फर्नान्डो ने करारा जवाब दिया


श्रीलंका की टीम पर हुआ था आतंकी हमला
बता दें श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Cricket Team) पर साल 2009 में आतंकी हमला हुआ था. श्रीलंका की टीम लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में टेस्ट मैच खेलने जा रही थी. इसी बीच टीम की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया जिसमें कई बड़े खिलाड़ी जख्मी हो गए थे. इसके बाद श्रीलंका की टीम को एयरलिफ्ट किया गया था. इसी घटना के डर से श्रीलंका के 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के दौरे से नाम वापस ले लिया, जिसमें लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हैं. सभी खिलाड़ियों के परिजन ने पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था पर चिंता जताई थी.

श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा
Loading...

बता दें श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान में तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. दौरे का आगाज 27 सितंबर से टी20 सीरीज के साथ होगा. श्रीलंका की टीम का ऐलान हो चुका है. वनडे टीम की कमान लाहिरु तिरिमाने (Lahiru Thirimanne) और टी20 टीम का जिम्मा दसुन शनाका (Dasun Shanaka) को सौंपा गया है.

श्रीलंका की वनडे और टी20 टीम का ऐलान


श्रीलंका की वनडे टीम- लाहिरु तिरिमाने (कप्तान), सदीरा समाविक्रमा, अविष्का फर्नान्डो, ओशादा फर्नान्डो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, मिनोद भानुका, वानिंदु हसारंगा, लक्षन संदाकन, नुआन प्रदीप, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा, इसुरु उदाना और भानुका राजपक्षा.

श्रीलंका की टी20 टीम- दसुन शनाका (कप्तान), सदीरा समाविक्रमा, अविष्का फर्नान्डो, ओशादा फर्नान्डो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, मिनोद भानुका, वानिंदु हसारंगा, लक्षन संदाकन, नुआन प्रदीप, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा, इसुरु उदाना और भानुका राजपक्षा.

कोहली की राह पर चलने को तैयार एंडरसन, लंबे करियर के लिए अपनाएंगे उनका तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 8:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...