लाइव टीवी

आतंकी हमले के डर के बावजूद पाकिस्तान दौरे पर जाएगा श्रीलंका - सचिव

News18Hindi
Updated: September 20, 2019, 12:00 AM IST
आतंकी हमले के डर के बावजूद पाकिस्तान दौरे पर जाएगा श्रीलंका - सचिव
श्रीलंका की टीम पर 2009 में हमला हुआ था

मोहन डिसिल्वा (Mohan DE Silva) ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान का दौरा करने के लिये रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) से हर तरह की मंजूरी मिल गयी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 12:00 AM IST
  • Share this:
कोलंबो. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने गुरुवार को कहा कि खिलाड़ियों पर आतंकी हमले की आशंका के बावजूद उनकी टीम छह मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करेगी.

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket Board)  के सचिव मोहन डिसिल्वा (Mohan DE Silva) ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान का दौरा करने के लिये रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) से हर तरह की मंजूरी मिल गयी है.

डिसिल्वा ने एएफपी से कहा, ‘हमें रक्षा मंत्रालय से हरी झंडी मिल गयी है. दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा. मैं स्वयं और हमारे पदाधिकारी भी टीम के साथ जाएंगे. ’ पिछले सप्ताह की रिपोर्ट में संभावित आतंकी हमले की आशंका जतायी गयी थी जिसकी जांच के लिये रक्षा मंत्रालय को कहा गया था.

2009 में श्रीलंका की टीम पर हुआ था हमला

श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 के दौरे के दौरान लाहौर में आतंकी हमला हुआ था जिसमें छह खिलाड़ी घायल हुए थे. छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी और दो नागरिकों की इस हमले में मौत हो गयी थी. इस हमले के बाद अधिकतर अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इन्कार कर दिया था. श्रीलंका के भी दस शीर्ष खिलाड़ियों ने हमले की आशंका से दौरे से हटने का फैसला किया है.

श्रीलंका इस दौर में 27 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच तीन वनडे खेलेगा. ये तीनों मैच कराची में होंगे. इसके बाद लाहौर में पांच से नौ अक्टूबर के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले जाएंगे. 009 की घटना के डर से श्रीलंका के 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के दौरे से नाम वापस ले लिया, जिसमें लसित मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हैं.

विराट कोहली और रोहित शर्मा के होश उड़ाने वाले इस गेंदबाज पर ICC ने लगाया बैन
Loading...

सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान...टेस्ट के बाद अब वनडे और टी20 टीम से भी बाहर होंगे केएल राहुल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 12:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...