पाकिस्‍तान में क्रिकेट खेलने जाएगा श्रीलंका, 10 साल बाद कोई टॉप टीम करेगी दौरा

श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद शीर्ष टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना छोड़ दिया है.

भाषा
Updated: August 3, 2019, 4:38 PM IST
पाकिस्‍तान में क्रिकेट खेलने जाएगा श्रीलंका, 10 साल बाद कोई टॉप टीम करेगी दौरा
श्रीलंका क्रिकेट टीम.
भाषा
Updated: August 3, 2019, 4:38 PM IST
आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत अक्टूबर में श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे की सुरक्षा जांच के लिए श्रीलंका क्रिकेट (एससीएल) का दो सदस्यीय दल बुधवार को कराची पहुंचेगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि श्रीलंकाई दल कराची, लाहौर और इस्लामाबाद स्थित मैदानों और टीम के ठहरने के होटल का दौरा करेगा. इसके साथ ही यह दल बोर्ड, पुलिस एवं सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात करेगा.

उन्होंने कहा कि श्रीलंकाई बोर्ड ने बताया है कि वे सुरक्षा दल की रिपोर्ट के आधार पर दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए टीम को पाकिस्तान भेजने पर फैसला करेंगे. उन्होंने कहा, ‘श्रीलंकाई सुरक्षा दल छह अगस्त को कराची पहुंचेगा और फिर लाहौर और इस्लामाबाद जाएगा.’

श्रीलंकन टीम पर हुआ था हमला
श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद शीर्ष टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना छोड़ दिया है. टेस्ट मैच के बीच में होटल से गद्दाफी स्टेडियम जाते समय श्रीलांकाई टीम की बस पर आतंकवादी हमला हुआ था.

sri lanka cricket, pakistan cricket, sri lanka tour of pakistan, sri lanka vs pakistan, cricket in pakistan, श्रीलंका क्रिकेट, पाकिस्‍तान क्रिकेट, श्रीलंका वस पाकिस्‍तान
पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड.


10 साल से पा‍क में एक भी टेस्‍ट नहीं
इस घटना के बाद पाकिस्तान में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है. जिम्बाब्वे, केन्‍या, आईसीसी विश्व एकादश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम लाहौर और कराची में छोटे दौरे पर खेलने पहुंची हैं.
Loading...

अब बाकी देशों को मनाएगा पाक
मनी ने उम्मीद जताई कि श्रीलंकाई बोर्ड पाकिस्तान में आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों को खेलने का पीसीबी के अनुरोध को स्वीकार करेगा. उन्‍होंने बताया कि पीसीबी अब बाकी देशों को भी अपनी टीमों को पाकिस्‍तान भेजने के लिए मनाने का प्रयास करेगा. जल्‍द ही क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड व वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी भी पाकिस्‍तान आएंगे.

सचिन ने शेयर की स्‍कूल की फोटो, कांबली ने खोल दी उनकी पोल

पाक बल्लेबाज के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब केएल राहुल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 4:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...