2 मैच के बाद ही रद्द हुई श्रीलंका की टी20 लीग, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

2 मैच के बाद ही रद्द हुई श्रीलंका की टी20 लीग, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
श्रीलंका में होने वाली टी20 लीग दो मैच के बाद रद्द

पिछले कुछ दिनों में श्रीलंका में क्रिकेट लीग (Sri Lanka Cricket League) रद्द होने का ये दूसरा मामला है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट ठप है लेकिन कुछ देशों में टी10 लीग और टी20 लीग के जरिए इस खेल की शुरुआत हो चुकी है. जल्द ही इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है. वैसे श्रीलंका में भी सोमवार को UVA टी20 प्रीमियर लीग का आगाज हुआ और दो मैच खेले गए. लेकिन दो मुकाबलों के बाद ही इस पूरी लीग को रद्द कर दिया गया.

UVA टी20 प्रीमियर लीग रद्द
श्रीलंका में सोमवार को शुरू हुई UVA टी20 प्रीमियर लीग में चार टीमें एक हफ्ते तक खेलने वाली थीं लेकिन पहले ही दिन के बाद इस लीग को रद्द कर दिया गया. इस लीग के रद्द होने की वजह इसका अवैध होना था. दरअसल श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस लीग को मान्यता नहीं दी थी. हालांकि आपको बता दें इस लीग में तिलकरत्ने दिलशान, फरवेज महरूफ, अजंता मेंडिस और शनाका जैसे खिलाड़ी खेलने वाले थे. हालांकि फरवेज महरूफ ने इस खबर का खंडन कर दिया ता. उनका कहना था कि वो इस लीग में हिस्सा नहीं लेने वाले थे.

टी10 लीग भी रद्द



बता दें श्रीलंका में ये दूसरा टूर्नामेंट रद्द हुआ है. इससे पहले पीडीसी टी10 लीग भी 25 जून से शुरू होनी थी. कहा जा रहा था कि इस लीग में नुआन कुलासेकरा और अजंता मेंडिस हिस्सा लेने वाले थे लेकिन खबरों के मुताबिक इस लीग को भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से मान्यता नहीं मिली थी. ऐसा लग रहा है अभी एशियाई क्रिकेट फैंस को क्रिकेट की वापसी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा.



धोनी को जन्मदिन पर 'हेलीकॉप्टर' गिफ्ट में देगा ये दिग्गज खिलाड़ी, वीडियो रिलीज

सईद अजमल बोले- कोरोना के बाद शुरू हो रहा क्रिकेट मूक-बाधिर जैसा

क्रिकेट की वापसी के लिए तैयार श्रीलंका
वैसे आपको बता दें श्रीलंका क्रिकेट टीम क्रिकेट वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है. उसकी टीम कैंडी में प्रैक्टिस कर रही है. जहां सभी खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ प्रैक्टिस में जुटा हुआ है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड तो अपने यहां हर तरह की सीरीज और आईपीएल, एशिया कप जैसे टूर्नामेंट कराने को तैयार हैं लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए दूसरे देश वहां नहीं जा रहे हैं. हाल ही में भारत और बांग्लादेश ने अपना श्रीलंका का दौरा रद्द किया है. इससे पहले साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमों ने भी श्रीलंका जाने से इनकार कर दिया. कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान श्रीलंका को ही हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading