होम /न्यूज /खेल /SL vs AFG ODI: 20 साल के बैटर ने खेली अफगानिस्तान के लिए सबसे बड़ी पारी, कोहली से है खास कनेक्शन

SL vs AFG ODI: 20 साल के बैटर ने खेली अफगानिस्तान के लिए सबसे बड़ी पारी, कोहली से है खास कनेक्शन

Sri Lanka vs Afghanistan: इब्राहिम जादरान ने वनडे में अफगानिस्तान की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेली है. (ACB Twitter)

Sri Lanka vs Afghanistan: इब्राहिम जादरान ने वनडे में अफगानिस्तान की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेली है. (ACB Twitter)

Sri Lanka vs Afghanistan 3rd ODI: अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए 313 ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में 313 रन बनाए
इब्राहिम जादरान ने 15 चौके और 4 छक्के की मदद से 162 रन बनाए
इब्राहिम का यह पांचवें मैच में तीसरा शतक है

नई दिल्ली. अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच 3 वनडे की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला पल्लेकल में खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान 313 रन बनाए. यह इस मैदान पर तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है. अफगानिस्तान को इस स्कोर तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान का अहम रोल रहा. जादरान ने पारी की शुरुआत करते हुए 138 गेंद में 162 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी में इब्राहिम ने 15 चौके और 4 छक्के ठोके. यह पांच मैच में उनका तीसरा वनडे शतक है. वहीं, इस सीरीज की दूसरी सेंचुरी. इससे पहले, उन्होंने पल्लेकल में ही हुए पहले वनडे में 106 रन की पारी खेली थी. इब्राहिम अफगानिस्तान की पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए.

इसके साथ ही इब्राहिम के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया. वो श्रीलंका में किसी द्विपक्षीय़ सीरीज में दो शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की खास लिस्ट में शामिल हो गए. इससे पहले, विराट कोहली, तिलकरत्ने दिलशान, रोहित शर्मा और निरोशन डिकवेला ऐसा कर चुके हैं. इब्राहिम की 162 रन की पारी वनडे में अफगानिस्तान के किसी बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर है. उन्होंने, 2015 में मोहम्मद शहजाद द्वारा खेली गई 131 रन की नाबाद पारी का रिकॉर्ड तोड़ा है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय अफगानिस्तान ने 57 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे.

Vijay Hazare Trophy: धोनी के दो खिलाड़ियों ने दिखाया दम, असम को हराकर महाराष्ट्र फाइनल में

ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका के गेंदबाज अफगानिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में सफल हो जाएंगे. लेकिन, इब्राहिम ने नजीबुल्लाह जादरान के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 141 गेंद में 154 रन की साझेदारी करते हुए अफगानिस्तान के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया.

" isDesktop="true" id="4980077" >

अफगानिस्तान के लिए वनडे में सबसे बड़ा स्कोर
211 रन के स्कोर पर नजीबुल्लाह जादरान 77 रन की पारी खेलकर आउट हो गए. लेकिन, दूसरे छोर पर इब्राहिम डटे रहे. इसके अगले ही ओवर में इब्राहिम ने चौका जड़ अपना तीसरा वनडे शतक पूरा किया. यह पांचवें मैच में उनका तीसरा शतक था. इसके बाद इब्राहिम ने गियर बदले और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी और अफगानिस्तान की पारी के 49वें ओवर में 150 रन पूरे कर लिए. आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले इब्राहिम ने 138 गेंद में 162 रन बनाए.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया ने क्या सीखा? कप्तान धवन ने एक लाइन में बताया

इब्राहिम ने इस साल तीसरा शतक ठोका है
इब्राहिम का यह 2022 में यह तीसरा शतक है. इससे पहले, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ इसी सीरीज के पहले मैच में शतक जड़ा था और इससे पहले, जून में जिम्बाब्वे के खिलाफ भी सेंचुरी जमाई थी. इब्राहिम का विराट कोहली से कनेक्शन है. दरअसल, वो कोहली की तरह 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं. इतना ही नहीं, वो सूर्यकुमार यादव की तरह मैदान के चारों कोने में शॉट्स लगाने की काबिलियत रखते हैं. इसी वजह से उन्हें क्रिकेट फैंस अफगानिस्तान का SKY भी कहते हैं.

Tags: Afghanistan, Najibullah Zadran, Sri lanka, Virat Kohli

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें