Home /News /sports /

sri lanka vs australia steve smith 14 runs away from making a big record for australia in test cricket

SL vs AUS: स्टीव स्मिथ इतिहास रचने के करीब, ऐसा कारनामा करने वाले बनेंगे छठे ऑस्ट्रेलियाई

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा रिकॉर्ड बनाने से स्टीव स्मिथ 14 रन दूर. (AFP)

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा रिकॉर्ड बनाने से स्टीव स्मिथ 14 रन दूर. (AFP)

Sri Lanka vs Australia: श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में स्टीव स्मिथ के पास बड़ा रिकॉर्ड हासिल करने का मौका है. इसके अलावा वह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क वॉ का एक खास रिकॉर्ड तोड़ने के भी काफी करीब हैं.

नई दिल्ली: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया (Sri Lanka vs Australia) के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 29 जुलाई से गॉल में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 212 रन बनाने में कामयाब रही. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खबर लिखे जाने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 233 रन बना लिए हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पहली पारी में आउट होने वाले खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा (71), डेविड वॉर्नर (25), मार्नस लैबुशेन (13), स्टीव स्मिथ (6) और ट्रैविस हेड (6) हैं. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) आज दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से उस्मान ख्वाजा के गलत कॉल पर रन आउट हुए.

यह भी पढ़ें- VIDEO: रन आउट होने के बाद उस्मान ख्वाजा पर भड़के स्टीव स्मिथ

श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में स्मिथ के पास एक खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका है. दरअसल मौजूदा समय में वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सातवें स्थान पर स्थित हैं. श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अगर उनके बल्ले से 14 रन और निकलते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज बन जाएंगे.

यही नहीं वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान मार्क वॉ (Mark Waugh) को भी टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ देंगे. मार्क वॉ फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज हैं. वॉ ने अपनी टीम के लिए रेड बॉल क्रिकेट में 128 मैच खेलते हुए 209 पारियों में 41.81 की एवरेज से 8029 रन बनाए हैं.

वहीं बात करें स्टीव स्मिथ के टेस्ट करियर के बारे में तो उन्होंने खबर लिखे जाने तक 86* मैच खेलते हुए 152 पारियों में 59.37 की एवरेज से 8016 रन बना लिए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 27 शतक और 36 अर्द्धशतक दर्ज है.

बता दें ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज है. पोंटिंग ने टेस्ट क्रिकेट में 168 मैच खेलते हुए 287 पारियों में 51.85 की एवरेज से 13378 रन बनाए हैं. पोंटिंग के बाद दूसरे स्थान पर एलन बॉर्डर (11174), तीसरे स्थान पर स्टीव वॉ (10927), चौथे स्थान पर माइकल क्लार्क (8643) और पांचवें स्थान पर मैथ्यू हेडन (8625) का नाम आता है.

Tags: Australia, Mark waugh, Steve Smith

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर