अपना शहर चुनें

States

SL vs ENG: कुसल मेंडिस लगातार चौथी पारी में जीरो पर हुए आउट, बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कुसल मेंडिस जीरो पर आउट हुए (फोटो साभार-@KusalMendis13)
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कुसल मेंडिस जीरो पर आउट हुए (फोटो साभार-@KusalMendis13)

Sri lanka vs England: श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) लगातार चौथी पारी में खाता खोलने में असफल रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 6:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. श्रीलंका और इंग्लैंड (Sri Lanka vs England) के बीच गॉल के मैदान पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट आज से खेला रहा है. कोरोना महामारी के चलते दस महीने बाद श्रीलंका की टीम अपनी धरती पर पहला टेस्ट खेल रही है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन श्रीलंका को कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका और मेजबान टीम की पारी सिर्फ 135 रनों पर ही सिमट गई. श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस लगातार चौथी पारी में जीरो पर आउट हुए हैं. उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. श्रीलंका के नियमित कप्तान दिमुथ करूणारत्ने अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण नहीं खेल सके. करूणारत्ने की जगह उतरे लाहिरू तिरिमन्ने चार रन बनाकर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए. एक गेंद बाद कुसल मेंडिस भी अपना विकेट गंवा बैठे. इससे पहले मेंडिस दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार तीन पारियों में शून्य पर आउट हुए थे. मेंडिस अब पंकज रॉय, मोहिंदर अमरनाथ और मार्क वॉ जैसे खिलाड़ियों की लिस्ट में गए. ये बल्लेबाज भी अपने टेस्ट करियर में लगातार चार पारियों में शून्य पर आउट हुए थे. इस लिस्ट में टॉप पर डैनी मॉरिसन हैं जो सबसे ज्यादा 5 बार लगातार शून्य पर आउट हुए थे.






इस लिस्ट में बॉब हॉलैंड, अजित अगरकर और मोहम्मद आसिफ जैसे भी खिलाड़ी हैं. हालांकि ये खिलाड़ी निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे.

यह भी पढ़ें:

IND VS AUS: जसप्रीत बुमराह के लिए टाला टीम इंडिया ने Playing 11 का ऐलान, विक्रम राठौर ने दी बड़ी खबर

Syed Mushtaq Ali 2021: राहुल चाहर ने ली हैट्रिक, 5 गेंदों में 4 विकेट झटक दिलाई टीम को जीत

श्रीलंका की पारी 135 रनों पर सिमटी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली श्रीलंका की टीम सिर्फ 46.1 ओवर में 135 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा 28 रन कप्तान दिनेश चांदीमल ने बनाए. उनके अलावा एंजेलो मैथ्यूज ने 27, दासुन शनाका ने 23 और कुसल परेरा ने 20 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से डॉम बेस ने पांच, स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने तीन और जैक लीच ने एक विकेट चटकाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज