Home /News /sports /

T20 WC : श्रीलंका ने आयरलैंड को 70 रन से धोया, सुपर-12 राउंड में जगह पक्की

T20 WC : श्रीलंका ने आयरलैंड को 70 रन से धोया, सुपर-12 राउंड में जगह पक्की

श्रीलंका ने 171 रन बनाने के बाद आयरलैंड को 101 रन पर ही रोक दिया. (AP)

श्रीलंका ने 171 रन बनाने के बाद आयरलैंड को 101 रन पर ही रोक दिया. (AP)

Sri Lanka vs Ireland : श्रीलंका ने अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में आयरलैंड को 70 रन से हरा दिया. इससे उसे पूरे 2 अंक मिले और अब उसके 2 मैचों से 4 अंक हो गए हैं. श्रीलंकाई टीम ग्रुप-ए में टॉप पर बरकरार है. उसने सुपर-12 के लिए जगह पक्की कर ली है. आयरलैंड 2 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है.

अधिक पढ़ें ...

    अबु धाबी. श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के क्वालिफायर मैच में आयरलैंड को 70 रन से हरा दिया. शेख जायेद स्टेडियम में बुधवार को खेले गए ग्रुप-ए के इस मुकाबले में श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए. इसके बाद आयरलैंड की टीम 18.3 ओवर में 101 रन पर ही ऑलआउट हो गई. श्रीलंका ने अपने दूसरे मैच में जीत दर्ज की जिससे अब उसके 4 अंक हो गए हैं और वह ग्रुप में टॉप पर बरकरार है. उसने सुपर-12 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. आयरलैंड दूसरे नंबर पर है जिसके 2 अंक हैं जबकि तीसरे नंबर पर मौजूदा नामीबिया के भी 2 ही अंक हैं. हालांकि श्रीलंका का नेट रन रेट काफी बेहतर है.

    172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरिश टीम की शुरुआत खराब रही और उसे पहले झटका पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर लगा, जब केविन ओ ब्रायन (5) को करुणारत्ने ने महेश के हाथों कैच करा दिया. विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और 3 विकेट मात्र 32 के टीम स्कोर तक गिर गए. इसके बाद एंड्रयू बॉलबिर्नी और कर्टिस कैंफर (24) ने चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े.

    इस साझेदारी को महेश ने तोड़ा और कर्टिंस को बोल्ड कर दिया. उन्होंने 28 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके लगाए. आयरलैंड की आधी टीम 88 के टीम स्कोर तक पैवेलियन लौट गई. बॉलबिर्नी टीम के 8वें विकेट के तौर पर पैवेलियन लौटे. उन्होंने 39 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए. श्रीलंका के लिएमहेश ने 17 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि चमिका करुणारत्ने और लाहिरु कुमारा ने 2-2 विकेट झटके. दुष्मांता चमीरा और वानिंदु हसारंगा को 1-1 विकेट मिला.

    इससे पहले श्रीलंका ने खराब शुरुआत से उबरते हुए वानिंदु हसारंगा (71) और ओपनर पाथुम निसांका (61) के अर्धशतकों और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी से 7 विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. वानिंदु हसारंगा ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 47 गेंद का सामना किया जिसमें 10 चौके और एक छक्का जड़ा था. ओपनर निसांका 19वें ओवर में आउट हुए, उन्होंने 47 गेंद में छह चौके और एक छक्का लगाया. इन दोनों के अलावा कप्तान दासुन शनाका ने 11 गेंद में दो चौके और एक छक्के से नाबाद 21 रन का योगदान दिया.

    आयरलैंड के जोश लिटिल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट झटके जबकि मार्क एडेयर को दो और पॉल स्टरलिंग एक विकेट मिला. श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं हुई, उसने आठ रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. पॉल स्टरलिंग ने पारी की दूसरी ही गेंद में कुसाल परेरा को आउट कर दिया जो खाता भी नहीं खोल सके थे. दूसरे ओवर में जोश लिटिल ने उसे दोहरे झटके दिए. तीसरी गेंद पर दिनेश चांदीमल (06) को बोल्ड करने के बाद उन्होंने अगली गेंद पर अविष्का फर्नांडो को बोल्ड किया.

    इसके बाद निसांका और वानिंदु हसारंगा ने जिम्मेदारी से खेलते हुए चौथे विकेटे के लिए 82 गेंद में 123 रन की शानदार भागीदारी निभायी और अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. इस शतकीय भागीदारी का अंत 16वें ओवर में मार्क एडेयर ने वानिंदु हसारंगा को आउट कर किया जिनकी धीमी गेंद बैकवर्ड प्वाइंट पर क्रेग यंग ने उनका कैच लपका. फिर लिटिल ने अपने दूसरे स्पैल में भानुका राजपक्षे (01) के बाद निसांका का विकेट झटका. एडेयर ने अपना दूसरा विकेट अंतिम ओवर में चामिका करूणारत्ने के रूप में लिया.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, Sri Lanka Cricket Team, T20 World Cup 2021, Wanindu Hasaranga

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर