श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टिम साउदी चुने गए न्यूजीलैंड के कप्तान

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 12:28 PM IST
श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टिम साउदी चुने गए न्यूजीलैंड के कप्तान
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को वर्ल्ड कप में एक ही मैच खेलने को मिला था. (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड टीम (New zealand Cricket Team) मैनेजमेंट ने लगातार क्रिकेट खेल रहे नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को आराम देने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 12:28 PM IST
  • Share this:
श्रीलंका (Sri lanka) के खिलाफ टी-20 सीरीज (T-20 Series) के लिए न्यूजीलैंड (New zealand) की टीम का ऐलान कर दिया गया है. तीन मैचों की सीरीज के लिए टिम साउदी (Tim Southee) को कप्तान बनाया गया है. हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) के फाइनल में जगह बनाने वाली न्यूजीलैंड की टीम की ओर से नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को आराम देने का फैसला किया गया है. टीम मैनेजमेंट उनका वर्कलोड कम करना चाहता है. केन विलियमसन लंबे समय से लगातार न्यूजीलैंड के लिए हर प्रारूप में क्रिकेट खेल रहे हैं.

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टिम साउदी को टीम की कमान इसलिए भी सौंपी गई है क्योंकि एक तो वो टीम के अनुभवी खिलाड़ियों में शुमार होते हैं और दूसरी बात ये कि उन्होंने वर्ल्ड कप में केवल एक ही मैच खेला था, इसलिए उनके साथ थकान जैसा कोई मुद्दा भी नहीं है. वहीं, बोल्ट और केन विलियमसन वर्ल्ड कप में तो सभी मैच खेले ही थे, उसके अलावा वर्ल्ड कप से पहले इंडियन प्रीमियर लीग में भी इन दोनों ने हिस्सा लिया था. केन जहां सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान थे, वहीं बोल्ट दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे.

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन (Gavin Larson) ने कहा कि केन (Kane Williamson) और बोल्ट (Trent Boult) ने पिछले कुछ समय में लगाार क्रिकेट खेला है. ऐसे में उन्हें आराम देने का मौका पाकर हम बेहद खुश हैं. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के हालात को ध्यान में रखते हुए तीन विशेषज्ञ स्पिनरों टॉड एस्टल, ईश सोधी और ‌मिचेल सेंटनर को 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया है.

cricket, sri lanka vs new zealand, srilanka cricket team, new zealand cricket team, क्रिकेट, श्रीलंका वस न्यूजीलैंड, श्रीलंका क्रिकेट टीम, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, टिम साउदी, Tim southee
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. (फाइल फोटो)


इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट को भी वापस बुलाया गया है जो अंगुली में चोट के चलते बाहर चल रहे थे. तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल को टीम से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह सीठ रैंस को शामिल किया गया है. आक्रामक बल्लेबाज टॉम ब्रूस को भी जगह मिली है. ब्रूस ने सुपर स्मैश टूर्नामेंट में करीब 40 की औसत से 11 पारियों में 353 रन बनाए थे.

टी-20 वर्ल्ड कप पर निगाहें
न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि न्यूजीलैंड की निगाहें अब टी-20 वर्ल्ड कप पर लगी हैं. हमने वनडे वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया और अब हम टी-20 वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं. यह टूर्नामेंट अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होगा. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज एक सितंबर से शुरू होगी. दूसरा मैच तीन और तीसरा मुकाबला छह सितंबर को खेला जाएगा.
Loading...

टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम
टिम साउदी, टॉड एस्टल, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्युर्सन, मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुग्गेलेइज्न, डैरिल, कोलिन मुनरो, सीठ रैंस, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोधी, रॉस टेलर.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...