• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PAK vs SL: जीत के साथ पाकिस्तान में हुई क्रिकेट की वापसी, श्रीलंका को 67 रनों से मिली मात

PAK vs SL: जीत के साथ पाकिस्तान में हुई क्रिकेट की वापसी, श्रीलंका को 67 रनों से मिली मात

श्रीलंका के खिलाफ जीत का जश्न मनाती पाकिस्‍तानी टीम.

श्रीलंका के खिलाफ जीत का जश्न मनाती पाकिस्‍तानी टीम.

पाकिस्तान की जीत में बाबर आजम (Babar Azam) और उस्मान शिनवारी (Usman Shinwari) चमके. आजम ने शतक जड़ा तो शिनवारी ने पांच विकेट लिए

  • Share this:
    कराची. बाबर आजम (Babar Azam) के शतक के बाद उस्मान शिनवारी (Usman Shinwari) की दमदार गेंदबाजी ने जीत के साथ पाकिस्तान (Pakistan) में क्रिकेट की वापसी करवा दी है. एक लंबे अरसे बाद पाकिस्तान में हो रहे इस मुकाबले में मेजबान ने मेहमान टीम श्रीलंका को 67 रनों से मात दी. 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही किसी भी टीम ने पाकिस्‍तान का दौरा नहीं किया. लंबे इंतजार के बाद सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुलने की वजह से ये इंतजार और बढ़ गया था. जो दूसरे वनडे मैच में खत्म हुआ. मेजबान पाकिस्तान ने अपने फैंस की इस खुशी को जीत के साथ दोहरा कर दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए, जिसके जवाब में मेहमान टीम 238 रन पर ही सिमट गई. 51 रन देकर पांच विकेट लेने वाले उस्मान शिनवारी मैन ऑफ द मैच रहे.




    Babar Azam, pakistan vs sri lanka, cricket, sports news, बाबर आजम, पाकिस्तान बनाम श्रीलंका,
    श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ने के बाद जश्न मनाते बाबर आजम



     जयसूर्या और शनाका भी नहीं टाल पाए हार



    श्रीलंका (Sri lanka) की शुरुआत काफी खराब रही और 18 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया. लेकिन टीम को 22 रन पर सबसे बड़े तीन झटके लग गए, जिसने श्रीलंका को बिखेर के रख दिया. 22 रन के स्कोर पर धनुष्का गुणातिलक, अविष्का फर्नांडो, लाहिरू के रूप में तीन झटके लग गए. इसके तुरंत बाद 28 रन पर ओशादा फर्नांडो के रूप में चौथा झटका लगा. हालांकि इसके बाद शेहान जयसूर्या और दसुन शनाका ने मिलकर पारी को संभालना चाहा और स्कोर 200 रन के पार पहुंचा दिया. लेकिन 205 रन के स्कोर पर पहले जयसूर्या और फिर शनाका पवेलियन लौट गए. जयसूर्या ने 96 और  शनाका ने 68 रन बनाए. इसके बाद तो बाकी के तीन बल्लेबाज पारी को लंबा नहीं खींच पाए और 238 रन पर ही टीम सिमट गई.

    हैरिस सोहेल के साथ आजम की शतकीय साझेदारी
    इससे पहले इमाम उल हक (31) और फखर जमां (54) ने पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई. इनके विकेट गिरने के बाद बाबर आजम (Babar Azam) और हैरिस सोहेल के बीच तीसरे विकेट के लिए 111 रनाें की शतकीय साझेदारी हुई. आजम इस मैच में वर्ष 2019 में वनडे में 1000 रन पूरे करने वाले पांचवें बल्लेबाज बने. उनसे पहले भारत के विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा ने यह मुकाम हासिल किया. सोहेल के रन आउट होने के बाद आजम ने अकेले पारी को संवारा. आजम ने अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के लगाए. इफ्तिखार अहमद ने अंतिम क्षणों में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन बनाए. पाकिस्तान ने अंतिम दस ओवरों में 89 रन जोड़े.

    जसप्रीत बुमराह की चोट पर बीसीसीआई गंभीर, इलाज के लिए भेजे जाएंगे लंदन

    पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज का बड़ा कमाल, शतक लगाने में विराट कोहली को छोड़ा पीछे


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन