SL vs BAN, 1st odi: मलिंगा का आखिरी मैच कल, क्या जीत से विदाई दे पाएगी श्रीलंकाई टीम

मलिंगा ने कुछ दिन पहले ऐलान किया था कि बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे उनके करियर का आखिरी मैच होगा

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 6:51 PM IST
SL vs BAN, 1st odi: मलिंगा का आखिरी मैच कल, क्या जीत से विदाई दे पाएगी श्रीलंकाई टीम
लसित मलिंगा रिटायरमेंट लेने वाले हैं (ap)
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 6:51 PM IST
वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका की टीम पहली बार शुक्रवार को मैदान पर उतरेगी. कोलंबो में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. श्रीलंका की टीम इस मैच में जीत के साथ अपने दिग्गज खिलाड़ी लसित मलिंगा को विदा करना चाहेगी. मलिंगा ने कुछ दिन पहले ऐलान किया था कि बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे उनके करियर का आखिरी मैच होगा. इंग्लैंड में वर्ल्ड कप से पहले भी उन्होंने साफ कर दिया था कि यह वर्ल्ड कप उनका आखिरी वर्ल्ड कप होने वाला है.

दोनों टीमों के बीच 26 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है. बांग्लादेश की टीम यहां 26 जुलाई को पहला, 28 जुलाई को दूसरा और 31 जुलाई को तीसरा वनडे मैच खेलेगी.

बांग्लादेश के खिलाफ लसित मलिंगा का रिकॉर्ड कमाल का है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 14 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से श्रीलंका को केवल तीन बार हार मिली है. वर्ल्ड कप में लसित मलिंगा ने 13 विकेट हासिल किए थे और वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था. वह चाहेंगे कि अपने आखिरी मैच को यादगार बना सके.

वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाने वाली बांग्लादेश के लिए मुश्किल यह है कि टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और कप्तान मशरफे मुर्ताजा टीम का हिस्सा नहीं हैं. जहां शाकिब ने नीजी कारणों से खुद को अलग किया है वहीं मशरफे मुर्ताजा चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं है. टीम की कमान तमीम इकबाल के हाथों में होगी जो श्रीलंका की जमीन पर पहली बार सीरीज जीतने की कोशिश करेगी. वहीं श्रीलंका की टीम में निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणाथिलका समेत कुल पांच खिलाड़ियों को शुक्रवार से शुरू हो रही सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. अमिला अपोंसो, लक्शन संदाकान और लाहिरु मदुशंका तीन अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम में जगह दी गई है. दोनों टीमों के बीच अब तक छह मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दोनों ने तीन-तीन मैचों में जीत हासिल की है. वहीं वर्ल्ड कप के लीग राउंड में उनका मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था.

विराट कोहली के करियर का ऐसा 'दाग' जो उनकी कप्तानी पर 'खतरा' है!

टीम इंडिया स्पांसरशिप : 20 साल में 22 लाख से 4 करोड़ से ऊपर पहुंची रकम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 5:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...