Home /News /sports /

sri lanka women cricket team beat india in 3rd odi at dambulla match report sl w vs ind w

SL W vs IND W: श्रीलंका ने अटापट्टू के दम पर जीता तीसरा टी20, भारतीय महिला टीम ने अपने नाम की सीरीज

कप्तान चामरी अटापट्टू की शानदार पारी की बदौलत श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे टी20 में भारत को 7 विकेट से हरा दिया. (AFP)

कप्तान चामरी अटापट्टू की शानदार पारी की बदौलत श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे टी20 में भारत को 7 विकेट से हरा दिया. (AFP)

SL W vs IND W: ऐसा पहली बार हुआ कि श्रीलंकाई महिला टीम ने पहली बार अपने घरेलू मैदान पर भारत को मात दी. दाम्बुला में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 138 रन बनाए. इसके बाद श्रीलंका ने 17 ओवर में 3 विकेट पर 141 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया. मेजबान टीम की कप्तान चामरी अटापट्टू 80 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कप्तान चामरी अटापट्टू की 80 रन की अविजित पारी की बदौलत श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले (SL W vs IND W 3rd T20I) में भारत को 7 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम ने इस तरह 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 138 रन बनाए. इसके बाद श्रीलंका ने 17 ओवर में 3 विकेट पर 141 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया.

श्रीलंका के लिए कप्तान चामरी अटापट्टू ने सबसे ज्यादा 80 रन का योगदान दिया और नाबाद लौटीं. उन्होंने 48 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और 1 छक्का जड़ा. उन्होंने राधा यादव की गेंद पर विजयी चौका लगाया और मेजबान टीम को जश्न मनाने का मौका मिला. ऐसा पहली बार हुआ कि श्रीलंकाई महिला टीम ने पहली बार अपने घरेलू मैदान पर भारत को मात दी.

इसे भी देखें, कौन हैं रोहित शर्मा की एक्स गर्लफ्रेंड सोफिया हयात? ‘हिटमैन’ से रिलेशनशिप को लेकर फैंस से फिर की ये अपील

139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के 2 विकेट 37 रन तक गिर गए. विशमी गुणारत्ने (5) को रेणुका सिंह ने शिकार बनाया जबकि हर्षिता (13) को राधा यादव ने स्मृति के हाथों कैच करा दिया. अटापट्टू जमी रहीं और उन्होंने नीलाक्षी डि सिल्वा (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 77 रन जोड़े. नीलाक्षी ने 28 गेंदों पर 4 चौके जड़े.

इससे पहले भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम को शुरुआती झटका पहले ओवर की अंतिम गेंद पर लगा, जब शेफाली वर्मा (5) को सुगंधिका कुमारी ने पवेलियन भेजा. फिर स्मृति मंधाना (22) और एस मेघना (22) ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े. हालांकि मंधाना को राणासिंघे और मेघना को रणवीरा ने लगातार ओवरों में आउट कर भारतीय टीम का स्कोर 3 विकेट पर 51 रन कर दिया.

जेमिमा रोड्रिग्ज ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की. रोड्रिग्ज 30 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 33 रन बनाकर कंचना का शिकार बनीं. हरमनप्रीत 39 रन बनाकर नाबाद लौटीं. उन्होंने 33 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का जड़ा. पूजा वस्त्रकार ने 13 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के लिए सुगंधिका, एमा कंचना, ओ राणासिंघे और रणवीरा को 1-1 विकेट मिला.

Tags: Harmanpreet kaur, Hindi Cricket News, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Women cricket

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर