Home /News /sports /

sri lankan spectators special gesture towards australian cricketers after last odi match wins hearts watch video

SL vs AUS, 5th ODI: आखिरी वनडे ऑस्ट्रेलिया ने जीता, लेकिन दिल श्रीलंका ने; वीडियो देखकर हो जाएगा यकीन

SL vs AUS 5th ODI: श्रीलंकाई फैंस ने ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम का इस मुश्किल घड़ी में दौरा करने के लिए आभार जताया. (PC- ICC Twitter)

SL vs AUS 5th ODI: श्रीलंकाई फैंस ने ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम का इस मुश्किल घड़ी में दौरा करने के लिए आभार जताया. (PC- ICC Twitter)

SL vs AUS 5th ODI: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच कोलंबो में खेला गया. इस मैच को जीता तो ऑस्ट्रेलिया ने, लेकिन दिल श्रीलंका के लोगों ने जीत लिया. दरअसल, इस मैच के दौरान बड़ी संख्या में श्रीलंकाई दर्शक थैंक्यू ऑस्ट्रेलिया के पोस्टर लेकर पहुंचे थे. इतना ही नहीं, बड़ी संख्या में श्रीलंकाई फैंस ने ऑस्ट्रेलिया टीम के समर्थन में पीले रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी. इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. श्रीलंका इस वक्त बड़े सियासी उठापठक के दौर से गुजर रहा है. इस सबके बीच, ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा वहां के लोगों के लिए अपनी परेशानियों को भुलाने का अच्छा मौका लेकर आया और वनडे सीरीज में श्रीलंका की शानदार जीत ने इसे और बेहतर बना दिया. एरॉन फिंच की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चौथा वनडे हारने के साथ ही सीरीज गंवा दी थी. हालांकि, आखिरी वनडे जीतकर जरूर कंगारू टीम ने कुछ हद तक अपनी साख बचा ली. आखिरी वनडे भले ही ऑस्ट्रेलिया ने जीता, लेकिन दिल श्रीलंका के लोगों ने जीता. इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

देश में सबसे बड़े आर्थिक और सियासी संकट के बावजूद श्रीलंका के क्रिकेट फैंस पूरी सीरीज के दौरान बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंचे और अपनी टीम की हौसलाअफजाई करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. हालांकि, शुक्रवार को हुए सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में श्रीलंका के फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का भी जोश बढ़ाया. इसके लिए वो स्टेडियम में ‘थैंक्यू ऑस्ट्रेलिया’ के पोस्टर लेकर पहुंचे थे.

इतना ही नहीं, श्रीलंका के फैंस ने अपनी टीम की जर्सी के नीले रंग से उलट पीले कलर की टीशर्ट पहनी हुई थी. इसके जरिए फैंस ने इस मुश्किल घड़ी में श्रीलंका का दौरा करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को धन्यवाद दिया. आईसीसी ने भी इससे जुड़ी तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की है.

श्रीलंका के दर्शकों ने ऑस्ट्रेलिया का किया समर्थन
आखिरी वनडे जीतने के बाद जब ऑस्ट्रेलिया की टीम फैंस का शुक्रिया अदा करने के लिए मैदान का चक्कर लगा रही ती, तो पूरा स्टेडियम ‘ऑस्ट्रेलिया-ऑस्ट्रेलिया’ के नारों से गूंज रहा था. इसका एक वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है.

SL vs AUS 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने 5वें वनडे में सांत्वना जीत दर्ज की, श्रीलंका ने 3-2 से अपने नाम की सीरीज

श्रीलंकाई क्रिकेट फैंस का समर्थन असाधारण: मैक्सवेल
मैच के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने कहा,”जिस तरह श्रीलंका के दर्शकों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का समर्थन किया. वो असाधारण था. उन्होंने आगे कहा कि जब ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी भी देश का दौरा करती है, तो उन्हें दुश्मन माना जाता है और स्टैंड में ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक नहीं होते हैं. लेकिन, यहां नजारा कुछ और था. उन्होंने इस समर्थन और प्यार के लिए श्रीलंकाई दर्शकों का शुक्रिया अदा किया.”

ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका के बीच हुए पांचवें वनडे की अगर बात करें तो मेहमान टीम को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 39.3 ओवर में हासिल कर लिया था.

Tags: Australia Cricket Team, Australia vs Sri lanka, Glenn Maxwell, Sri lanka

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर