1347 विकेट लेने के बाद मुथैया मुरलीधरन की दूसरी पारी शुरू, इस प्रांत के गवर्नर बने

मुथैया मुरलीधरन को उत्तरी प्रांत का गवर्नर बनाया गया है

मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan ) के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 800 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड है

  • Share this:
    नई दिल्ली. स्पिन गेंदबाजी के बादशाह श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan ) अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. उन्हें श्रीलंका के तमिल बहसंख्यक प्रांत उत्तरी प्रांत का गवर्नर नियुक्त किया गया है. श्रीलंका के राष्ट्रपति गौतबाया राजपक्षे ने इस दिग्गज गेंदबाज को निजी तौर पर इस पद को स्वीकार करने के लिए प्रस्ताव भेजा था. इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 1347 विकेट लेने का कमाल करने वाले मुरलीधरन सियासत में अब अपनी पारी शुरू करने जा रहे हैं.

    47 साल के मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan ) के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड  है. उनके नाम 133 टेस्ट मैचों में 800 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड है. उन्होंने 2010 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. स्पिन के किंग मुरलीधरन ने 350 वनडे मैचों में 534 और 12 टी20 मैचों में 13 विकेट लिए थे. मुरलीधरन के अलावा श्रीलंका के राष्ट्रपति ने अनुराधा यहमपथ को पूर्वी प्रांत और तिस्स वितरणा को उत्तर मध्य प्रांत का गवर्नर बनाया.

    sachin tendulkar, Virender Sehwag, cricket, sports news, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग
    श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने साल 2010 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था


    भारत में खेला था करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच
    मुरलीधरन  (Muttiah Muralitharan ) ने 1992 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. हालांकि अपने डेब्यू मैच में वह सिर्फ तीन ही विकेट ले पाए थे, लेकिन इसके बाद उन्‍होंने दुनिया के तमाम गेंदबाजों के मन में अपना खौफ बैठा दिया. मुरलीधरन ने  2010 में भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था. हालांकि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने कुछ समय तक अपना पूरा ध्यान वनडे क्रिकेट पर लगाया.

    muttiah muralitharan, cricket news, sri lanka
    मुरलीधरन ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2011 में भारत में खेला था. 


    1993 में भारत के खिलाफ मुरलीधरन  (Muttiah Muralitharan ) ने सीमित ओवर क्रिकेट में कदम रखा था और उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच और आखिरी इंटरनेशनल मैच भारत के खिलाफ 2011 में खेला. जो वर्ल्ड कप का फाइनल था, जहां भारत ने छह विकेट से जीत करके श्रीलंका का विश्व कप जीतने का सपना तोड़ दिया था. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में मुरलीधरन  (Muttiah Muralitharan ) ने 2006 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू किया और अक्टूबर 2010 में आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था.

    गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे श्रेयस अय्यर और सूर्य कुमार

    लाइव मैच में अनोखा नजारा, हेलमेट पहनकर गेंदबाजी करने उतरा ये खिलाड़ी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.