लाइव टीवी

क्रिकेट के मैदान पर बड़ा हादसा, सिर पर गेंद लगने से खिलाड़ी बेहोश, एंबुलेंस से ले जाया गया अस्पताल

News18Hindi
Updated: February 16, 2020, 6:28 PM IST
क्रिकेट के मैदान पर बड़ा हादसा, सिर पर गेंद लगने से खिलाड़ी बेहोश, एंबुलेंस से ले जाया गया अस्पताल
श्रीलंकाई खिलाड़ी अचिनि कुलासूर्या को लगी चोट

वर्ल्ड टी20 (Women's T20 world cup) के वॉर्मअप मैच में हुआ हादसा, कैच लेते वक्त खिलाड़ी के सिर पर लगी गेंद.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 6:28 PM IST
  • Share this:
एडिलेड. क्रिकेट के मैदान पर अकसर हादसे होते रहते हैं, कुछ ऐसा ही हुआ एडिलेड के मैदान पर. रविवार को महिला वर्ल्ड टी20 (Women's T20 world cup) के वॉर्मअप मैच में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टीमों के बीच मुकाबला चल रहा था, इस मैच के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी अचिनि कुलासूर्या (Achini Kulasuriya) को चोट लग गई और वो मैदान पर ही बेहोश हो गईं. कुलासूर्या के साथ ये हादसा कैच पकड़ते वक्त हुआ. 29 साल की ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज क्लॉय ट्रायन का कैच लपकने गई, लेकिन गेंद सीधे उनके सिर पर लग गई, जिसके बाद कुलासूर्या जमीन पर गिर गईं.

अचिनि कुलासूर्या के सिर पर लगी गेंद


कुलासूर्या (Achini Kulasuriya) को जमीन पर गिरा देख तुरंत श्रीलंका के फीजियो मैदान पर आए लेकिन वो कोई हरकत नहीं कर रही थीं. ये देख मैदान में मौजूद सभी लोगो के होश उड़ गए और मैदान में तुरंत एंबुलेंसकर्मी पहुंचे. वो स्ट्रेचर से कुलासूर्या को मैदान से बाहर ले गए, जहां से उन्हें सीधे अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल पहुंचने के बाद कुलासूर्या का इलाज किया गया और गनीमत की बात ये रही कि उन्हें होश आ गया और डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी. श्रीलंकाई टीम के प्रवक्ता ने खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बातचीत से करते हुए ये जानकारी दी.

श्रीलंकाई खिलाड़ी कुलासूर्या मैदान पर बेहोश




सुपर ओवर के दौरान हादसा
बता दें इस मैच में श्रीलंकाई टीम को साउथ अफ्रीका ने 41 रनों से हरा दिया लेकिन प्रैक्टिस के लिए दोनों टीमें सुपर ओवर खेलने लगीं. सुपर ओवर की पहली ही गेंद पर ट्रायन ने हवा में शॉट खेला और मिड ऑफ पर खड़ी कुलासूर्या कैच लपकने के लिए दौड़ी. तभी गेंद उनके हाथों के बीच से सीधे कुलासूर्या के सिर पर जा लगी. अचिनि कुलासूर्या ने श्रीलंका के लिए 11 वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में 6 और टी20 में 2 विकेट लिए हैं.

कुलासूर्या को मिली अस्पताल से छुट्टी


आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup 2020) का आगाज 21 फरवरी से हो रहा है. पहला मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम के बीच होगा. ग्रुप स्टेज पर टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला 24 फरवरी को बांग्लादेश, 27 फरवरी को न्यूजीलैंड, 29 फरवरी को श्रीलंका से होगा.

क्रिकेट मैदान पर टीम इंडिया ने मनाया मयंक अग्रवाल का जन्मदिन, जमकर हुई मस्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 5:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर