होम /न्यूज /खेल /ताबड़तोड़ जड़े 24 चौके, 23 साल के बैटर ने बेन स्‍टोक्‍स के साथियों की कर दी जी भर कुटाई

ताबड़तोड़ जड़े 24 चौके, 23 साल के बैटर ने बेन स्‍टोक्‍स के साथियों की कर दी जी भर कुटाई

निशान मधुश्का ने इंग्‍लैंड लायंस के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली. (Pic : Sri Lanka Cricket Twitter)

निशान मधुश्का ने इंग्‍लैंड लायंस के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली. (Pic : Sri Lanka Cricket Twitter)

इंग्‍लैंड की टीम साउथ अफ्रीका (South Africa vs England) के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

श्रीलंका में टेस्‍ट और वनडे सीरीज खेलने पहुंची है इंग्‍लैंड की ए टीम
अभ्‍यास मैच में श्रीलंका के बैटर ने गेंदबाजी आक्रमण की कलाई खोली

नई दिल्‍ली. ओली रॉबिंसन (Ollie Robinson) और हसीब हमीद (Haseeb Hameed)  जैसे प्‍लेयर्स की मौजूदगी वाली इंग्लैंड की ए टीम यानी इंग्‍लैंड लांयस (England Lions) 2 अनाधिकारिक टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने श्रीलंका (Sri Lanka) पहुंची है. सीरीज शुरू होने से पहले ही अभ्‍यास मैच में श्रीलंका के युवा बैटर ने अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर कुटाई कर दी.

श्रीलंका बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन और इंग्‍लैंड लायंस के बीच तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच कोलंबो में खेला जा रहा है. लायंस के कप्‍तान हसीब हमीद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. हालांकि, ओपनर बैटर हसीब मैच की तीसरी बॉल पर बगैर खाता खोले आउट हो गए.

" isDesktop="true" id="5286965" >
इसके बाद एलेक्‍स लैस ने टीम को संभाला. उन्‍होंने इंग्‍लैंड की बैजबॉल स्‍टाइल को बरकरार रखते हुए 97 गेंद में 103 रन बनाए. इसमें 12 चौके और 2 छक्‍के शामिल थे. एलेक्‍स की इस पारी की बदौलत लायंस ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 413 रन बनाकर घोषित कर दी. श्रीलंका की तरफ से 10 गेंदबाजों ने बॉलिंग की.

SA vs ENG 1st ODI Live Streaming: भारत की बादशाहत खत्‍म करने द. अफ्रीका के खिलाफ उतरेंगे अंग्रेज, यूं उठाएं मैच का लुत्‍फ

मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी खुशखबरी! फिट हुआ इंग्लैंड का खतरनाक तेज गेंदबाज, कहर बरपाने को तैयार

निशान मधुश्‍का ने जड़ दिए 150 रन

श्रीलंका की तरफ से ओपनिंग करने उतरे निशान मधुश्का (Nishan Madushka) ने अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर खबर ली. उन्‍होंने 158 गेंदों में 150 रन की पारी खेली. इसमें 24 चौके और एक छक्‍का शामिल था. निशान को लायंस के बॉलर्स आउट नहीं कर पाए. वह रिटायर्ड आउट होकर पवेलियन लौटे. श्रीलंका की तरफ से लाहिरू उदारा ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्‍होंने 85 गेंदों में 12 चौको और 2 छक्‍कों की मदद से 93 रन बनाए. श्रीलंका ने अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 355 रन बनाकर घोषित कर दी. दूसरी पारी में श्रीलंका के गेंदबाजों ने इंग्‍लैंड के 8 विकेट 164 रन पर गिरा लिए. लांयस के पास 222 रन की बढ़त है. ऐसे में मैच के अंतिम दिन शुक्रवार को श्रीलंका 2 विकेट जल्‍दी हासिल कर मुकाबला जीतने की कोशिश करेगी.

Tags: Ben stokes, England cricket team, Ollie Robinson, Sri Lanka Cricket Team

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें