होम /न्यूज /खेल /

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेशी खिलाड़ियों को तैयार करेगा पूर्व भारतीय क्रिकेटर

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेशी खिलाड़ियों को तैयार करेगा पूर्व भारतीय क्रिकेटर

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के साथ श्रीधरन श्रीराम. (File Photo/AFP)

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के साथ श्रीधरन श्रीराम. (File Photo/AFP)

भारत के लिए 8 वनडे खेलने वाले पूर्व ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश का तकनीकी सलाहकार बनाया गया है. वह ऑस्ट्रेलिया के सहायक और स्पिन गेंदबाजी कोच भी रहे हैं. श्रीराम ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 32 शतक जमाते हुए कुल 9539 रन बनाए और 85 विकेट झटके.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

श्रीधरन ने भारत के लिए साल 2000 से 2004 के बीच 8 वनडे मैच खेले हैं
श्रीधरन श्रीराम टी20 वर्ल्ड कप तक बांग्लादेश के तकनीकी सलाहकार बने
एशिया कप के दौरान भी श्रीधरन बांग्लादेशी खिलाड़ियों की मदद करते नजर आएंगे

नई दिल्ली. भारत के पूर्व क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम अब बांग्लादेश के क्रिकेटरों की तकनीक सुधारने का काम करेंगे. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 46 साल के श्रीधरन श्रीराम को आगामी एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया है. एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से यूएई में होना है. वहीं, इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप होगा.

अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में दोहरा शतक लगा चुके श्रीराम की नियुक्ति की पुष्टि ‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट में बीसीबी के एक निदेशक के हवाले से की गई है. इसमें कहा गया, ‘हां, हमने टी20 वर्ल्ड कप तक श्रीराम को कोच नियुक्त किया है.’ उनकी नियुक्ति एशिया कप से की गई है और वह टी20 वर्ल्ड कप तक अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे.

इसे भी देखें, शोएब अख्तर ने क्यों मारी थी सौरव गांगुली की पसलियों पर गेंद? सुनाई साजिश की पूरी कहानी

इसमें आगे कहा गया है, ‘हम एक सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं और नये कोच की नियुक्ति एशिया कप-2022 से की गई है. टी20 वर्ल्ड कप हमारा प्रमुख लक्ष्य है और इसके लिए एशिया कप से पहले नियुक्ति जरूरी है ताकि उन्हें पूरा समय मिल जाए.’ श्रीराम आईपीएल में आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

श्रीराम ने 2000 से 2004 के बीच भारत के लिए 8 वनडे खेले. उन्होंने 1 अर्धशतक की मदद से 81 रन बनाए और लेफ्ट आर्म स्पिन से 9 विकेट भी लिए. वह ऑस्ट्रेलिया के सहायक और स्पिन गेंदबाजी कोच भी रहे है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन के मार्गदर्शन में श्रीराम को 2016 में स्पिन गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. अपने फर्स्ट क्लास करियर में श्रीराम ने 32 शतक जमाते हुए कुल 9539 रन बनाए और 85 विकेट झटके.

Tags: Asia cup, Bangladesh, Hindi Cricket News, Icc T20 world cup, T20 World Cup

अगली ख़बर