लाइव टीवी

स्पॉट फिक्सिंग के कारण जिस पर लगा है बैन, उसकी पत्नी बनेंगी क्रिकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 8:39 PM IST
स्पॉट फिक्सिंग के कारण जिस पर लगा है बैन, उसकी पत्नी बनेंगी क्रिकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष
रूपा गुरुनाथ टीएनसीए की अगली अध्यक्ष बन सकती हैं

रूपा (Rupa Gurunath) के अध्यक्ष बनने का मतलब है कि टीएनसीए की कमान श्रीनिवासन (N Srinivasan) परिवार के हाथों में ही रहेगी जैसा कि पिछले दो दशक में अधिकतर समय रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 8:39 PM IST
  • Share this:
बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA) पर अपनी मजबूत पकड़ बरकरार रखी है क्योंकि उनकी बेटी रूपा गुरुनाथ (Rupa Gurunath) का 26 सितंबर को होने वाली एजीएम में बीसीसीआई (BCCI) से मान्यता प्राप्त किसी इकाई की पहली महिला अध्यक्ष बनना तय है. इसकी संभावना लगभग न के बराबर है कि श्रीनिवासन (N Srinivasan)  की बेटी को किसी तरह का विरोध का सामना करना पड़े. नामांकन की अंतिम तिथि 24 सितंबर है.

सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में रविवार को हुई टीएनसीए कार्यकारिणी की बैठक में फैसला किया गया. विभिन्न पदों के लिये जो अन्य उम्मीद्वार मैदान में हैं उनमें आर एस रामास्वामी (उपाध्यक्ष), के ए शंकर (संयुक्त सचिव), जे पार्थसारथी (कोषाध्यक्ष) और एन वेंकटरमन (सहायक कोषाध्यक्ष) शामिल हैं.

गुरुनाथ मयप्पन की पत्नी है रूपा

रूपा के अध्यक्ष बनने का मतलब है कि टीएनसीए की कमान श्रीनिवासन परिवार के हाथों में ही रहेगी जैसा कि पिछले दो दशक में अधिकतर समय रहा है. रूपा गुरुनाथ एन श्रीनिवासन की बेटी होने के साथ-साथ गुरुनाथ मायप्पन की पत्नी भी हैं. मय्यपन चेन्नईसुपर किंग्स के पूर्व टीम प्रिंसिपल हैं जिनपर बीसीसीआई ने क्रिकेट में किसी भी तरह शामिल होने पर आजीवन बैन लगाया है. श्रीनिवासन पर साल 2013 में आईपीएल में हुई स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के कारण बैन किया गया था. वहीम साल 2015 में उन्हें आईपीएल के दौरान ही अरेस्ट किया गया था.

सौराष्ट्र में शाह परिवार को दबदबा कायम
शनिवार को राजकोट में शाह परिवार ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ पर अपना दबदबा बरकरार रखा है. बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह के बेटे जयदेव शाह सौराष्ट्र के अध्यक्ष बने हैं. जयदेव ने 16 साल तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के बाद संन्यास लिया. इस दौरान वह चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा और जयदेव उनादकट जैसे भारतीय खिलाड़ियों के भी कप्तान रहे.
भारत के खिलाफ मुकाबला हुआ रद्द, तो तीन श्रीलंकाई खिला‌ड़ियों ने की शराब पार्टी, अब मिलेगी बड़ी सजा
Loading...

रोहित शर्मा की पत्नी ने युजवेंद्र चहल को फैमिली फोटो में से हटाया, सवाल उठाने पर दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 8:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...