सीओए के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में श्रीनिवासन गुट, राज्य संघों की बैठक आज

श्रीनिवासन गुट आज दिल्ली में करीब 24 राज्य संघों के साथ बैठक करेगा

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 9:41 AM IST
सीओए के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में श्रीनिवासन गुट, राज्य संघों की बैठक आज
एन श्रीनिवासन (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 9:41 AM IST
भारतीय ‌क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन सुप्रीम कोर्ट द‍‍्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है. श्रीनिवासन गुट सोमवार को दिल्ली में बड़ी बैठक करने जा रहा है. दैनिक जागरण में छपी खबर के अनुसार इस बैठक में भविष्य की रणनीतियों और बीसीसीआई व राज्य क्रिकेट संघों के चुनाव पर चर्चा होगी. सीओए ने हाल में निर्देश जारी किए थे कि राज्य संघ को 14 सितबंर तक चुनाव करवाने होंगे. इसके बाद 22 अक्टूबर को बीसीसीआई के चुनाव होंगे.

खबर के अनुसार बैठक में हिस्सा लेने के लिए करीब 22 से 24 राज्य क्रिकेट संघों को निमंत्रण दिया गया है. इनमें से कुछ दिल्ली आएंगे और कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में हिस्सा लेंगे.

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा 



बैठक में राज्य क्रिकेट संघों के बीच फैलाई जा रही गलतफहमियों से बचने पर चर्चा की जा सकती है. आपको बता दें कि आठ अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में बीसीसीआई मामले की  सुनवाई होनी है् इससे बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े मुद्दे के अलावा बीसीसीआई और राज्य क्रिकेट संघ के चुनाव पर बहस हो सकती है.

एक अधिकारी के अनुसार सीओए भ्रम फैलाकर राज्य संघों पर दबाव बनाना चाहती है. इसीलिए सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले इस बैठक को किया जा रहा है.  बैठक में कानूनी पहलुओं पर भी चर्चा होगी  और वरिष्‍ठ वकील की राय को भी रखा जाएगा.

साथ ही इस बात पर भी जोर दिया जाएगा कि सीओए के खिलाफ सभी संघ एकजुट हो. बैठक में आठ अगस्त को होने वाली सुनवाई में पक्ष रखने पर भी चर्चा की जाएगी.
Loading...

वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोहली करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, आज टूट जाएगी ये परंपरा

इंडिया को मिला नया बॉलर! एक आंख खराब पर मलिंगा के स्टाइल में फेंकता है बुमराह जैसी यॉर्कर
First published: July 29, 2019, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...