• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टीम इंडिया की हार से स्‍टार स्‍पोर्ट्स को बड़ा झटका, हुआ करोड़ों का नुकसान

टीम इंडिया की हार से स्‍टार स्‍पोर्ट्स को बड़ा झटका, हुआ करोड़ों का नुकसान

विराट कोहली और केन विलियमसन.

विराट कोहली और केन विलियमसन.

विराट कोहली की टीम के वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में हारने से स्‍टार स्‍पोर्टस को 10-15 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

  • Share this:
    क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार ने न केवल भारतीय फैंस का दिल तोड़ा बल्कि ब्रॉडकास्‍टर स्‍टार इंडिया को भी घाटा उठाना पड़ा. विराट कोहली की टीम के सेमीफाइनल में हारने से स्‍टार स्‍पोर्टस को 10-15 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. अगर इंडिया फाइनल खेलता तो स्‍टार स्‍पोर्टस एड के लिए 10 सैकंड के स्‍पॉट के लिए 5-30 लाख रुपये तक चार्ज करता. लाइव मिंट की खबर के अनुसार, अब यह स्‍पॉट 15-17 लाख रुपये में दिया जा रहा है. यह नुकसान आखिर समय की एड स्‍पॉट की बुकिंग से जुड़ा है.

    अखबार ने खबर दी है कि आमतौर पर ब्रॉडकास्‍टर गुच्‍छे में विज्ञापनों के स्‍पॉट बेचते हैं. लेकिन फिर कुछ भी जगह आखिरी समय के लिए खाली रखी जाती है. इंडिया के बाहर होने से बची हुई जगह‍ के लिए बड़ी रकम नहीं मिली. यदि पहले ही ये स्‍पॉट 10 सैकंड के 30 लाख रुपये के हिसाब से बेच दिए जाते तो ब्रॉडकास्‍टर को 8-10 करोड़ रुपये का मुनाफा होता.

    कंपनियां वर्ल्‍ड कप जैसे इवेंट के समय नए प्रॉडक्‍ट और सर्विसेज शुरू करती है और फाइनल मैच का समय जबरदस्‍त माहौल बनाता है. इससे पहले मिंट ने बताया था कि वर्ल्‍ड कप से स्‍टार स्‍पोर्टस को 1800 करोड़ की कमाई होगी.

    वर्ल्‍ड कप का एक पूरे मैच में एड के लिए 5500 सैकंड की जगह होती है. वहीं फाइनल में जरूरत के हिसाब से स्‍टार 7000 सैकंड का विज्ञापन समय निकाल सकता है. इससे स्‍टार को अतिरिक्‍त कमाई होती. वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए स्‍टार ने 40 बड़े विज्ञापनदाताओं जैसे फोनपे, वन प्‍लस, हेवल्‍स, अमेजॉन, ड्रीम11, एमआरएफ टायर्स, कोका कोला, उबर, ओप्‍पो, फिलिप्‍स, सीएट टायर्स, स्विगी, एयरटेल, वोडाफोन, नेटफ्लिक्‍स, पैसा बाजार और आईसीआईसीआई लॉम्‍बार्ड से करार किए थे.

    मनी कंट्रोल की खबर के अनुसार, स्‍टार स्‍पोर्टस को टीवी विज्ञापनों से 1200 से 1500 करोड़ रुपये की कमाई हो सकती है. साथ ही हॉटस्‍टार के जरिए उसे 300 करोड़ रुपये की कमाई हो सकती है. पिछले वर्ल्‍ड कप की तुलना में यह दुगुनी कमाई है. 2015 के वर्ल्‍ड कप से स्‍टार को 700 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी.

    वर्ल्‍ड कप हार के साइड इफेक्‍ट! इंडिया का साथ छोड़ेगा ओप्‍पो

    वर्ल्‍ड कप जीतने वाले को मिलेगा इतने करोड़ का इनाम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज