• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL पर आई बड़ी खबर, Corona Virus के चलते 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया टूर्नामेंट

IPL पर आई बड़ी खबर, Corona Virus के चलते 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया टूर्नामेंट

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को पहले 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया था  (फाइल फोटो )

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को पहले 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया था (फाइल फोटो )

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन काेरोना वायरस (Corona Virus) से उपजे हालात के बाद इसे टाल दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) पर सबसे बड़ी खबर आ गई है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप के चलते टूर्नामेंट काे दो हफ्ते यानी 15 अप्रैल तक के लिए टालने का फैसला किया गया है. आईपीएल-13 की शुरुआत 29 मार्च से मुंबई में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले से होनी थी. बीसीसीआई की रिलीज के अनुसार भारत सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), बोर्ड सचिव जय शाह और इंडियन प्रीमियर लीग के शीर्ष अधिकारियों ने ये टूर्नामेंट को स्‍थगित करने का फैसला किया. बता दें कि भारत सरकार ने संक्रमण को फैलने से रोकने की कवायद के तहत गत बुधवार को सभी मौजूदा विदेशी वीजा 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए थे.

    बोर्ड की रिलीज के अनुसार, 'बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक टालने का फैसला किया है. ये कदम कोरोना वायरस के चलते उपजे हालातों के मद्देनजर एहतियात के तौर पर उठाया गया है. बीसीसीआई इस मुद्दे को लेकर अपने हितधारकों और लोगों के स्वास्‍थ्य को लेकर चिंतित है. बीसीसीआई इस मामले में सरकार के साथ काम कर रही है.'

    14 मार्च को होनी है आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक
    इससे पहले, इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के आयोजन को लेकर शनिवार 14 मार्च को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होनी थी, जिसमें सभी आठों फ्रेंचाइजी मालिकों को भी बुलाया गया था. मगर उससे पहले ही बीसीसीआई (BCCI) द्वारा लीग को करीब दो हफ्ते आगे खिसकाने का फैसला ले लिया गया. गुरुवार को ही दिल्ली सरकार ने भी इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों पर रोक लगा दी थी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अगले आदेश तक आईपीएल बैन करने का ऐलान किया था. वहीं कर्नाटक सरकार ने भी आईपीएल की मेजबानी से हाथ खींच लिए थे, जबकि महाराष्ट्र सरकार ने टिकट बिक्री पर रोक लगा दी थी.

    कार्यक्रम में हो सकता है बदलाव
    आईपीएल (IPL) भी अब दुनिया के उन हाईप्रोफाइल स्पोर्टिंग इवेंट में शामिल हो गया है, जिन पर कोरोना वायरस (Corona Virus) की मार पड़ी है. इससे पहले यूएफा चैंपियंस लीग और एनबीए पर भी इस महामारी की गाज गिर चुकी है. आईपीएल स्‍थगित करने का ये भी मतलब हुआ कि अब टूर्नामेंट का कार्यक्रम नए सिरे से जारी किया जा सकता है. क्योंकि इन दो हफ्तों की भरपाई वीकेंड में दो मैच आयोजित कराकर की जा सकती है. इससे पहले बीसीसीआई ने खासतौर पर इस बार अधिकतर वीकेंड पर एक ही मैच आयोजित कराने का ऐलान किया था.

    भारत में कोरोना वायरस के 75 मामले
    देश में अब तक कोरोना वायरस (Corona Virus) के 75 मामले सामने आ चुके हैं. एक दिन पहले ही 14 नए मामले सामने आए ‌थे. जहां क बात देश की राजधानी की है तो दिल्ली में कोरोना वायरस के छह मामले सामने आए हैं. भारत में गत गुरुवार को कोरोना वायरस से पहली मौत हुई थी. कर्नाटक में 76 वर्षीय बुजुर्ग इसका शिकार हुआ था.

    वॉर्नर को नहीं मिला भारत का वीजा, IPL के पूरे सीजन के लिए हो सकते हैं बाहर

    बड़ी खबर : 15 अप्रैल तक एक ही स्टेडियम में कराए जा सकते हैं IPL के मैच!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज