Ashes: पिछली सात पारियों में स्मि‌थ का कमाल, तोड़ दिया माइक हसी का रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 1:09 PM IST
Ashes: पिछली सात पारियों में स्मि‌थ का कमाल, तोड़ दिया माइक हसी का रिकॉर्ड
दूसरे एशेज टेस्ट की पहली पारी में स्टीव स्मिथ ने 92 रन की पारी खेली थी.

एशेज सीरीज (Ashes) में पिछली सात पारियों में स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ने लगातार 50 या उससे अधिक रन की पारी खेली है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 1:09 PM IST
  • Share this:
बॉल टेंपरिंग  की सजा भुगतकर इसी साल मैदान पर वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव  स्मिथ (Steve Smith) अपनी पुरानी लय में नजर आने लगे हैं और उनका पुराना अंदाज एशेज सीरीज (Ashes) में देखने को मिल रहा है. सीरीज के दूसरे टेस्ट में लंदन में शनिवार को स्मिथ ने 25वां टेस्ट अर्धशतक जड़ा और इसके साथ ही उन्होंने माइक हसी का बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.  एशेज में यह उनकी लगातार सातवीं 50 या उससे अधिक की पारी थी और ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

इसके साथ ही स्मिथ (Steve Smith) ने माइक हसी के एशेज में लगातार छह बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.  एशेज में पिछली सात पारियों में स्मिथ (Steve Smith) में  239, 76, 102*, 83, 144, 142 और 92 रन की पारी खेली.

पिछले साल साउथ अफ्रीका में  बॉल टेंपरिंग  के कारण प्रतिबंध झेलने के बाद स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में जोरदार वापसी  की. पिछले साल मार्च में  उनकी टीम के साथी कैमरून बैनक्रॉफ्ट  बॉल पर सैंडपेपर का प्रयोग करते हुए कैमरे पर पकड़े गए थे,  जिसके बाद पहले  तो स्मिथ से कप्तानी छीन ली गई थी और फिर साल भर का प्रतिबंध भी लगा दिया गया था.

पहले टेस्‍ट की दोनों पारियों में जड़े शतक

दूसरे एशेज के चौथे दिन जोफ्रा आर्चर की गेंद से स्मिथ चो‌टिल हाे गए थे


बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए स्मिथ (Steve Smith) ने एशेज सीरीज (Ashes)  के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई और सीरीज में टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी. स्मिथ (Steve Smith)  पांचवें ऐसे ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया. वहीं इंग्लैंड में ऐसा करने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं.

दूसरे टेस्ट के चौथे दिन स्मिथ (Steve Smith)  हादसे का भी  शिकार हो गए थे, जब वह 80 रन पर खेल रहे थे तभी जोफ्रा आर्चर की गेंद ने उन्हें हिट कर दिया,  जिसके बाद वह दर्द से करहाते हुए मैदान से बाहर चले गए और फिर बाद में वापस लौटे. लौटने के बाद हालांकि वह 92 रन पर आउट हो गए थे.
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 12:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...