ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान बन सकते हैं स्टीव स्मिथ, टिम पेन ने किया समर्थन

 (फोटो-AFP)

(फोटो-AFP)

स्टीव स्मिथ ने मार्च महीने में कहा था कि मौका मिलने पर वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने के लिए इच्छुक हैं. वर्तमान कप्तान टिम पेन ने भी उनकी बात का समर्थन किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने नेतृत्व परिवर्तन के लिए समय आने पर स्टीव स्मिथ को टेस्ट टीम की कमान देने का समर्थन किया है. साल 2018 में गेंद से छेड़खानी प्रकरण में शामिल होने के बाद स्टीव स्मिथ पर 12 महीने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा था. इसके अलावा स्मिथ पर कप्तानी के लिए 24 महीने का प्रतिबंध लगा था. हालांकि स्मिथ ने टीम में वापसी कर ली है लेकिन वह बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं. स्मिथ ने मार्च महीने में कहा था कि मौका मिलने पर वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने के लिए इच्छुक हैं. वर्तमान कप्तान पेन ने भी उनकी बात का समर्थन किया है.

पेन ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है. जाहिर तौर पर मैं यह निर्णय नहीं ले रहा हूं लेकिन स्टीव के साथ कप्तान के रूप में मैंने जब खेला तो वह बेहतरीन था. निश्चित तौर पर वह काफी चतुर है. तब जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका की घटनाएं हुईं और वह अब ऐसा नहीं कर रहा है. लेकिन हां, मैं उसे फिर से कप्तानी दिलाने का समर्थन करूंगा." कुछ महीने पहले ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 2-1 से मात दी थी. जिसके बाद पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट विशेषज्ञों ने भी स्मिथ को कप्तान बनाने पर जोर दिया है.

टिम पेन की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया ने 23 मैच खेले हैं जिसमें उसे 11 बार जीत मिली है और नौ बार हार का सामना करना पड़ा है. वहीं स्टीव स्मिथ ने 34 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है और 18 बार टीम को जिताने में सफल रहे हैं. बतौर कप्तान स्टीव स्मिथ का बल्ला भी जमकर बोलता है. स्टीव ने बतौर कप्तान 60 पारियों में 70.36 की औसत से 3659 रन बनाए हैं और 15 शतक लगाया है.

यह भी पढ़ें:
IPL 2021: बेन स्टोक्स दो महीने रहेंगे मैदान से दूर, आईपीएल के बचे मैच भी नहीं खेलेंगे

महिला टीम के कोच के लिए 4 ने इंटरव्यू दिया, 4 पूर्व महिला खिलाड़ी भी रेस में

हालांकि कप्तानी के लिए स्मिथ के सामने पैट कमिंस की भी चुनौती है. दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज कमिंस फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम के उप कप्तान हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज