लाइव टीवी

स्‍टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क के कमाल से न्‍यूजीलैंड पर भारी ऑस्‍ट्रेलिया

भाषा
Updated: December 13, 2019, 10:55 PM IST
स्‍टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क के कमाल से न्‍यूजीलैंड पर भारी ऑस्‍ट्रेलिया
ऑस्‍ट्रेलिया की टीम विकेट का जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मार्नस लाबुशेन (143) के लगातार तीसरे टेस्ट शतक की मदद से 416 रन बनाए और इस तरह से वह अब भी न्यूजीलैंड (New Zealand) से 307 रन आगे है.

  • भाषा
  • Last Updated: December 13, 2019, 10:55 PM IST
  • Share this:
पर्थ: स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के बेहतरीन कैच और मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)की शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां अपना पलड़ा भारी रखा. स्मिथ ने स्टार्क की गेंद पर स्लिप में अपनी दायीं तरफ हवा में लहराते हुए केन विलियमसन (34) का कैच लिया जो रोस टेलर (नाबाद 66) के साथ मिलकर न्यूजीलैंड को शुरुआती झटकों से उबार रहे थे. इसके बाद कीवी टीम लड़खड़ा गई और उसने इस दिन रात्रि मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 109 रन बनाए हैं.

स्मिथ के कैच ने ऑस्‍ट्रेलिया के पक्ष में मोड़ा मैच
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लाबुशेन (143) के लगातार तीसरे टेस्ट शतक की मदद से 416 रन बनाए और इस तरह से वह अब भी न्यूजीलैंड से 307 रन आगे है. न्यूजीलैंड की उम्मीद अब टेलर पर टिकी है जिन्होंने विलियमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े. उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े बीजे वाटलिंग ने अभी खाता नहीं खोला है. स्मिथ का शानदार कैच महत्वपूर्ण मोड़ रहा क्योंकि न्यूजीलैंड ने 20 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए और उसका स्कोर पांच विकेट पर 97 रन हो गया.

australia vs new zealand test, perth test, steve smith catch, mitchell starc bowling, ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, पर्थ टेस्‍ट, स्‍टीव स्मिथ कैच, मिचेल स्‍टार्क बॉलिंग
स्‍टीव स्मिथ को कैच लपकते हुए देखते केन विलियमसन. (AP Photo)


स्‍टार्क ने चटकाए 4 विकेट
स्टार्क ने 31 रन देकर चार विकेट लिए हैं. उन्होंने हेनरी निकोल्स (7) और नाइट वॉचमैन के तौर पर उतरे नील वैगनर (0) को लगातार गेंदों पर आउट किया. ऑस्ट्रेलिया को हालांकि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की कमी खली जिन्हें मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़ना पड़ा.



हेजलवुड हुए चोटिल
हेजलवुड ने अपने पहले ओवर में जीत रावल (0) को पवेलियन भेजा लेकिन अपने दूसरे ओवर में वह केवल दो गेंद कर पाए और रन अप के दौरान खिंचाव आने के कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा. स्टार्क ने पारी के पहले ओवर में ही टाम लैथम (1) को आउट कर दिया था.

लाबुशेन का शतक
इससे पहले लाबुशेन ऑस्ट्रेलियाई पारी के नायक रहे जिन्होंने तेज गर्मी के बावजूद लगभग पांच सत्र तक जमकर बल्लेबाजी की. जब लग रहा था कि वह लगातार तीसरी बार 150 से अधिक का स्कोर बनाने में सफल रहेंगे तक वैगनर (92 रन देकर चार) ने उन्हें बोल्ड कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों में स्टार्क ने 30 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से वैगनर के अलावा टिम साउथी (93 रन देकर चार) ने भी चार विकेट लिए.

ग्‍लेन मैक्‍सवेल का खुलासा- बुरी तरह टूट चुका था, गर्लफ्रेंड नहीं होती तो...

दिनेश कार्तिक हार से बौखलाए, मैच के बाद करुण नायर से दो बार भिड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 10:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर