एशेज सीरीज: स्‍टीव स्मिथ ने जड़ा 26वां टेस्‍ट शतक, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ने इंग्‍लैंड (England) के खिलाफ ओल्‍ड ट्रैफर्ड टेस्‍ट (Old Trafford Test) में शतक जड़ दिया है. यह एशेज सीरीज 2019 (Ashes Series 2019) में उनका तीसरा शतक है.

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 6:11 PM IST
एशेज सीरीज: स्‍टीव स्मिथ ने जड़ा 26वां टेस्‍ट शतक, विराट कोहली को छोड़ा पीछे
स्‍टीव स्मिथ शतक लगाने का जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 6:11 PM IST
मैनचेस्‍टर: ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ने एशेज सीरीज (Ashes Series) के चौथे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड (England) के खिलाफ शतक जड़ दिया है. उन्‍होंने 160 गेंदों में 11 चौकों की मदद से अपना 26वां टेस्‍ट शतक पूरा किया. मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान में चौथे टेस्‍ट के दूसरे दिन नाबाद 60 रन से अपनी पारी शुरू की और शतक पूरा किया. यह इस सीरीज में उनका तीसरा शतक है. उन्‍होंने पहले टेस्‍ट में दो शतक लगाए थे. वहीं दूसरे टेस्‍ट में वे 92 रन बनाकर आउट हुए थे जो कि उनका इस सीरीज में न्‍यूनतम स्‍कोर है.

हेडिंग्‍ले टेस्‍ट में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद लगने के बाद वे रिटायर्ड हर्ट हो गए थे जिसकी वजह दूसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी और तीसरा टेस्‍ट नहीं खेल पाए थे. लेकिन चौथे टेस्‍ट में जिस अंदाज में स्मिथ खेले उससे लगा ही नहीं कि एक टेस्‍ट मैच पहले उनके सिर में गेंद लगी थी और वे बेहोश हो गए थे.

1 साल बाद वापसी लेकिन बल्‍ले से कमाल जारी
स्‍टीव स्मिथ ने एक साल के बैन के बाद टेस्‍ट क्रिकेट में इसी सीरीज से ही वापसी की थी. इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट की पिछली 8 पारियों में यह उनका 5वां शतक है. उनके नाम 67 टेस्‍ट में 26 शतक हो चुके हैं और उन्‍होंने भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम 25 टेस्‍ट शतक हैं. पिछले दिनों ही वे फिर से नंबर 1 टेस्‍ट बल्‍लेबाज बने थे.

steve smith century, ashes test series, steve smith ashes, steve smith test cricket, australia vs england live score, eng vs aus live score, live cricket score, स्‍टीव स्मिथ, स्‍टीव स्मिथ
स्‍टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज 2019 में तीसरा शतक लगाया है. (AP Photo)


पिछली 8 एशेज पारियों में अर्धशतक से कम कुछ नहीं
स्मिथ ने एशेज सीरीज की पिछली आठ पारियों में अर्धशतक से कम रन ही नहीं बनाए हैं. उनकी पिछली 8 एशेज पारियां इस तरह है- दोहरा शतक, अर्धशतक, शतक, अर्धशतक, शतक, शतक, अर्धशतक और शतक. वहीं स्मिथ ने एक टेस्‍ट सीरीज में चौथी बार 3 या इससे ज्‍यादा शतक लगाने का कारनामा किया है. वे केवल डॉन ब्रेडमैन और गैरी सोबर्स से ही पीछे हैं. इन दोनों ने 5-5 बार टेस्ट सीरीज में एक 3 या इससे ज्‍यादा शतक लगाए थे. जैक कैलिस ने 4 ने चार बार यह कमाल किया था.
Loading...

शिखर धवन फॉर्म में लौटे, लगाई आतिशी फिफ्टी फिर भी हार गई भारतीय टीम

इशान किशन ने बल्‍लेबाज को मजेदार अंदाज में छेड़ा, हंस-हंसकर लोटपोट हुए खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 5:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...