Test Ranking: इंग्लैंड पर बरपा स्टीव स्मिथ का कहर लेकिन 'साइड इफेक्ट' विराट कोहली पर!

टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) के पूर्व नंबर एक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (steve smith) अपनी पुरानी जगह हासिल करने के करीब हैं, जहां अभी विराट कोहली (Virat Kohli) का कब्जा है.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 4:36 PM IST
Test Ranking: इंग्लैंड पर बरपा स्टीव स्मिथ का कहर लेकिन 'साइड इफेक्ट' विराट कोहली पर!
टेस्ट क्रिकेट के पूर्व नंबर एक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपनी पुरानी जगह हासिल करने के करीब हैं, जहां अभी विराट कोहली का कब्जा है.
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 4:36 PM IST
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव  स्मिथ (steve smith) ने एशेज सीरीज (ashes series 2019) के पहले टेस्ट में लगातार दो शतक जड़कर न सिर्फ अपनी टीम को जीत दिला दी, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में अपनी पुरानी जगह‌ के भी करीब पहुंच गए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अभी टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक पर काबिज हैं, जबकि दूसरे पायदान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन है.

पहले एशेज मैच में दो शतक लगाने से पूर्व नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज  स्मिथ रैंकिंग में एक पायदान की छलांग लगाकर नंबर तीन पर पहुंच गए हैं.  स्मिथ के अलावा स्पिनर नाथन लायन और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भी पहले टेस्ट के बाद अपनी टेस्ट रैं‌किंग में सुधार की.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पहले पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन की पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच रहे और इस पारी के दम पर अब उनके 900 अंक हो गए हैं. विराट कोहली 922 अंक के साथ शीर्ष पर और विलियमसन 913 अंकों के साथ दूसरे  पायदान पर है. टेस्ट मैच शुरू होने से पहले स्मिथ 857 अंकों के साथ चौथे स्‍थान पर थे.

लायन ने लगाई लंबी छलांग 

नाथन लायन गेंदबाजों की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए 13वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं


वहीं पहले टेस्‍ट मैच में कुल नौ विकेट लेने वाले नाथन लायन छह पायदान की छलांग लगाते हुए 13वें स्‍‌थान पर पहुंच गए हैं. जबकि कमिंस करियर की सर्वश्रेष्ठ 898 रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम हैं.  पिछले 50 वर्षों में ग्लेन मैक्ग्रा और शेन वॉर्न के बाद इस रेटिंग को हासिल करने वाले कमिंस तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं.

एशेज सीरीज का पहला टेस्ट हारते ही टीम से बाहर हुआ इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, अब खेलना मुश्किल!
Loading...

कश्मीर मुद्दे पर टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने पीएम मोदी को थैंक्यू बोला, कहा-अब चैन की सांस लेंगे कश्मीरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...