लाइव टीवी

लगातार तीन शतक लगाने वाले मार्नस लाबुशेन पर क्यों हंसने लगी पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 6:04 PM IST
लगातार तीन शतक लगाने वाले मार्नस लाबुशेन पर क्यों हंसने लगी पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम
मार्नस लाबुशेन ने पाकिस्‍तान के खिलाफ अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. (AP Photo)

लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ऑस्ट्रेलियाई पारी के नायक रहे जिन्होंने तेज गर्मी के बावजूद लगभग पांच सत्र तक जमकर बल्लेबाजी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 6:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली जिससे सभी प्रभावित हुए थे. हालांकि इसी मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) की बल्लेबाजी के समय लाबुशेन Marnus Labuschagne ने कुछ ऐसा किया जिससे वह सबकी हंसी का पात्र बन गए.

लाबुशेन ने की गलत अपील
दरअसल मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड  (New Zealand) के हेनरी निकोल्स (Henry Nicholas) बल्लेबाजी कर रहे थे. 28 ओवर की गेंद पर लाबुशेन (Marnus Labuschagne)  को  लगा कि उनके बल्ले से गेंद लगकर टिम पेन (Tim Paine) के पास गई है और उन्होंने जोरदार अपील की. हालांकि उन्हें किसी का साथ नहीं मिला और वह अकेले अपील करते रहे. उन्होंने इशारे में कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि गेंद बल्ले से लगी है.

उनकी अपील को देखकर सभी हंसने लगे. स्लिप पर खड़े स्टीव स्मिथ (Steve Smith) अपनी हंसी रोक नहीं पाए जो अगली गेंद तक हंसते रहे. रीप्ले में देखा गया कि गेंद बल्ले से नहीं लगी. इस दौरान कमेंटेटर लगातार हंस रहे थे. हालांकि इसके अगले ही ओवर में हेनरी (Henry Nicholas)  मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए.



वहीं इस मुकाबले में स्टीव स्मिथ (Steve Smith)  ने अपने शानदार कैच से सबको हैरान कर दिया. केन विलियमसन (Kane Williamson) ने मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) की गेंद पर शॉट खेला और स्लिप पर खड़े स्मिथ (Steve Smith)  ने डाइव मारकर कैच लपका और उन्हें पवेलियन वापस भेजा.



कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) जब आउट हुए तब वह 34 रन बनाकर खेल रहे थे और रॉस टेलर (66*) के साथ मिलकर न्यूजीलैंड को शुरुआती झटकों से उबार रहे थे. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मार्नस लाबुशेन (143) (Marnus Labuschagne) के लगातार तीसरे टेस्ट शतक की मदद से अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए और इस तरह से वह अब भी न्यूजीलैंड से 307 रन आगे है.

लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ऑस्ट्रेलियाई पारी के नायक रहे जिन्होंने तेज गर्मी के बावजूद लगभग पांच सत्र तक जमकर बल्लेबाजी की. जब लग रहा था कि वह लगातार तीसरी बार 150 से अधिक का स्कोर बनाने में सफल रहेंगे तक वैगनर (92 रन देकर चार) ने उन्हें बोल्ड कर दिया.

सचिन तेंदुलकर को बैटिंग में मदद करने वाले वेटर की तलाश, ट्विटर पर मांगी मदद

झारखंड की रणजी टीम ने रचा इतिहास,85 साल बाद 'खास जीत' हासिल करने वाली पहली टीम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 6:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर