Home /News /sports /

IPL 2022 Auction: स्‍टीव स्मिथ को पहले आईपीएल में नहीं मिला खरीदार, फिर मैच में हुए हादसे का शिकार, सिर में आई चोट

IPL 2022 Auction: स्‍टीव स्मिथ को पहले आईपीएल में नहीं मिला खरीदार, फिर मैच में हुए हादसे का शिकार, सिर में आई चोट

स्टीव स्मिथ को श्रीलंका के खिलाफ सिडनी में हुए दूसरे टी20 में फील्डिंग के दौरान सिर में चोट लग गई थी. (CRICKET AUSTRALIA TWITTER)

स्टीव स्मिथ को श्रीलंका के खिलाफ सिडनी में हुए दूसरे टी20 में फील्डिंग के दौरान सिर में चोट लग गई थी. (CRICKET AUSTRALIA TWITTER)

AUS vs SL T20: स्टीव स्मिथ (Steve Smith) एक दिन पहले श्रीलंका के खिलाफ सिडनी टी20 में बाउंड्री पर छक्का बचाने की कोशिश में कन्कशन (Steve Smith Injury) का शिकार हो गए थे. उन्हें सिर में चोट लग गई थी. हालांकि, अब उन्होंने ट्वीट कर फैंस को विश्वास दिलाया है कि वो जल्द ठीक हो जाएंगे. दरअसल, स्मिथ ने मैच के आखिरी ओवर में छक्का बचाने के चक्कर में बाउंड्री पर डाइव लगाई थी. वो इस कोशिश में नाकाम रहे और उनका सिर भी जमीन पर जा लगा था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने एक ट्वीट के जरिए फैंस को यह भरोसा दिलाया है कि वो जल्द ही ठीक हो जाएंगे. एक दिन पहले स्मिथ के सिर में चोट लग गई थी. यह घटना श्रीलंका के खिलाफ सिडनी में हुए दूसरे टी20 (Aus vs SL Sydney T20) के आखिरी ओवर में हुई थी. इसी वजह की वजह से वो श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए. जिस वक्त, उन्हें यह चोट लगी, उस समय भारत में आईपीएल ऑक्शन भी चल रहा था और उसमें भी इस खिलाड़ी के हाथ मायूसी ही आई. क्योंकि उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. इस दौरान पारी के आखिरी ओवर में महेश तीक्षणा ने मिडविकेट की तरफ एक जोरदार शॉट लगाया. स्मिथ ने छक्का बचाने के चक्कर में डाइव लगाई. हालांकि, वो इस कोशिश में नाकाम रहे और उनका सिर भी जमीन पर जा लगा. इसके बाद स्मिथ मैदान पर अपना माथा पकड़कर बैठ गए. साथी खिलाड़ी पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल फौरन उनकी मदद के लिए दौडे़ और कुछ देर बाद मेडिकल टीम भी मैदान पर पहुंचीं और उन्हें प्राथमिक उपचार दिया.

स्मिथ खुद मैदान से चलकर बाहर गए
चोट इतनी गहरी नहीं थी और वह ख़ुद चलते हुए मैदान के बाहर गए. हालांकि, इसके बाद वह सुपर ओवर में फील्डिंग करने के लिए नहीं उतरे. ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला जीत लिया और 5 टी20 की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली.

स्मिथ के पाकिस्तान दौरे से पहले फिट होने की उम्मीद
स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के चोटिल होने से ना सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई टीम, बल्कि फैंस भी परेशान हो गए थे. अब इस बल्लेबाज ने ट्वीट किया है, “मेरी चिंता करने के लिए आप सभी का धन्यवाद, मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं और जल्द ठीक हो जाऊंगा.”

सिर में लगी चोट के कारण स्मिथ अब श्रीलंका के खिलाफ बाकी टी20 मुकाबले नहीं खेलेंगे. उनकी चोट से ऑस्ट्रेलियाई टीम भी चिंतित है. क्योंकि उसे अगले महीने पाकिस्तान दौरे पर जाना है. दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट की सीरीज खेली जानी है. हालांकि, टीम को उम्मीद है कि स्मिथ हफ्ते भर के भीतर सिर की चोट से उबर जाएंगे.

IPL 2022 Auction: कोरोना के कारण हुई पिता की मौत, अब उनकी फेवरेट टीम ने बेटे को करोड़ों में खरीदा

मुंबई इंडियंस ने चोटिल जोफ्रा आर्चर पर आखिर क्‍यों खर्च किए 8 करोड़ रुपये? IPL 2022 खेलने की संभावना भी नहीं है

स्मिथ पहले भी कन्कशन का शिकार हो चुके
32 साल के स्मिथ का कन्कशन से पुराना नाता है. 2019 की एशेज सीरीज में जोफ्रा आर्चर की एक बाउंसर उनके सिर में लग गई थी और उन्हें बाहर जाना पड़ा था. यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बीते ढाई साल में तीसरी बार कन्कशन का शिकार हुआ है. एक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज विल पुकोवस्की को वॉर्म अप के दौरान गेंद सिर में लग गई थी, कन्कशन जैसे लक्षण नजर आने पर उन्हें घरेलू मुकाबले से बाहर बैठना पड़ा था.

Tags: Australia, IPL, IPL 2022 Auction, IPL Auction, Steve Smith

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर