स्टीव स्मिथ पर हुई पैसों की बारिश, कमाए 86 करोड़ रुपये!

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ सिर्फ एक बेहतरीन बल्लेबाज ही नहीं, बल्कि एक बड़े बिजनेसमैन भी बन गए हैं

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 7:58 PM IST
स्टीव स्मिथ पर हुई पैसों की बारिश, कमाए 86 करोड़ रुपये!
स्टीव स्मिथ पर हुई पैसों की बारिश, कमाए 86 करोड़ रुपये!
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 7:58 PM IST
क्रिकेट के मैदान पर अपने बल्ले का जलवा दिखाने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) अब एक बड़े बिजनेसमैन भी बन गए हैं. स्टीव स्मिथ ने बतौर बिजनेसमैन करोड़ों रुपये कमा लिए हैं. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनने के बाद साल 2015 में एक मैटरेस(गद्दे) कंपनी में एक लाख डॉलर यानि तकरीबन 75 लाख रु. से ज्यादा का निवेश किया था लेकिन अब उस कंपनी में स्मिथ की साझेदारी 86 करोड़ से भी ज्यादा हो गई है.

ऑस्ट्रेलियन फाइनेंशियल रिव्यू के मुताबिक, स्मिथ ने कोआला मैटरेस (Koala Mattress) कंपनी में 10 फीसदी का निवेश किया था और अब इस कंपनी की वैल्यू करीब 150 मिलियन डॉलर की हो गई है और इसका कस्टमर बेस 2 लाख लोगों का हो गया है. आपको बता दें स्मिथ इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर भी हैं.

बिजनेसमैन भी हैं स्टीव स्मिथ


क्रिकेट से ज्यादा कमाई मैटरेस कंपनी से

आपको बता दें स्मिथ (Steve Smith) क्रिकेट से काफी पैसा कमाते हैं. उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अलावा, आईपीएल और दुनिया की दूसरी लीग्स से भी पैसा मिलता है लेकिन उनकी कमाई का सबसे बड़ा हिस्सा कोआला मैटरेस (Koala Mattress) कंपनी से ही आता है. आपको बता दें स्मिथ ने सिर्फ मैटरेस कंपनी में ही निवेश नहीं किया है इसके साथ-साथ उन्होंने ऑनलाइन फोटो प्लेटफॉर्म स्नैपर में भी निवेश किया है.

स्टीव स्मिथ


कितनी है स्मिथ की सालाना कमाई?
Loading...

AFR के मुताबिक अक्टूबर 2018 तक स्टीव स्मिथ की कमाई 31 मिलियन डॉलर थी. डेली टेलीग्राफ के मुताबिक स्टीव स्मिथ कमाई के मामले में ऑस्ट्रेलिया के टॉप 5 क्रिकेटर्स में शामिल हैं. साथ ही उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स से 2 मिलियन डॉलर का करार किया था. हालांकि बॉल टेंपरिंग की वजह से बैन के चलते हुए 7 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ था.

बता दें स्टीव स्मिथ ने बैन से वापसी के बाद टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की थी. एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में स्टीव स्मिथ ने शतक ठोका था. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था.

हार्दिक पांड्या के कॉफी वाले विवाद पर बड़े भाई ने खोला राज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 7:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...