रो रहे थे स्टीव स्मिथ, बैन से आहत पिता ने फेंक दिया था किट बैग

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा बेटे पर एक साल का बैन लगने के बाद स्टीव स्मिथ के किटबैग को कार से निकालकर गैराज में फेंकते हुए उनके पिता ने कहा था कि स्मिथ ठीक हैं, वह वापसी करेंगे. वह वापसी जरूर करेंगे.

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 12:56 PM IST
रो रहे थे स्टीव स्मिथ, बैन से आहत पिता ने फेंक दिया था किट बैग
स्टीव स्मिथ पर पिछले साल बॉल टेंपरिंग के आरोप में एक साल का बैन लगा था.
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 12:56 PM IST
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर एशेज सीरीज में अपनी टीम की लाज रख ली. बर्मिंघम के एजबेस्टन में शुरू हुए पहले एशेज टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय 122 रन पर 8 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. तब स्टीव स्मिथ ने 144 रन की जबरदस्त पारी खेलकर टीम को न केवल 150 रनों के भीतर सिमटने से बचाया, बल्कि टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में भी मदद की.

दिलचस्प बात ये है कि स्टीव स्मिथ पिछले साल दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर टेस्ट मैच के दौरान उठे बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे. स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर पर बॉल टेंपरिंग के आरोप में एक साल का बैन लगा था. हालांकि कम ही लोगों को पता है कि इस प्रतिबंध की अवधि के दौरान स्मिथ कितनी मुश्किलों से गुजरे हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ पर जब एक साल का बैन लगाया था तो उनके पिता पीटर स्मिथ इस बैन से इतने आहत हो गए थे कि उन्होंने अपने बेटे का किट बैग ही उठाकर फेंक दिया था. तब स्मिथ के किटबैग को कार से निकालकर गैराज में फेंकते हुए स्मिथ ने कहा था कि स्मिथ ठीक हैं, वह वापसी करेंगे. वह वापसी जरूर करेंगे.


Loading...

यहां तक कि जब बैन लगने के बाद प्रेस कांफ्रेंस के वक्त स्टीव स्मिथ रोते हुए पत्रकारों से बात कर रहे थे तब भी पिता पीटर स्मिथ उनके साथ थे. पिता प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पीटर कई बार स्मिथ के कंधों पर हाथ रखकर उन्हें दिलासा देते नजर आए.

दरअसल पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सैंडपेपर विवाद के दोषी वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट को मौका दिया और इंग्लैंड के दर्शकों ने उन्हें खूब चिढ़ाया. वॉर्नर और बैनक्राफ्ट के आउट होने के बाद फैंस ने जमकर सैंडपेपर लहराया. वहीं स्टीव स्मिथ को चिढ़ाने के लिए फैंस ने उनके रोते हुए चेहरे का मुखौटा पहना हुआ था. 16 महीने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टेस्ट खेलने उतरे डेविड वार्नर 14 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. डेविड वार्नर को स्टुअर्ट ब्रॉड ने LBW आउट किया.

एशेज सीरीज- पहले ही दिन अंपायरों ने दिए 7 गलत फैसले, दिग्गज खिलाड़ियों ने उठाए सवाल!
इंग्लैंड के दर्शकों ने कर दी हदें पार...स्टेडियम में दिखे 'रोते हुए' स्टीव स्मिथ
First published: August 2, 2019, 12:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...