लाइव टीवी

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने स्टीव स्मिथ की कमर और छाती पर मारी गेंद, फैंस ने की हूटिंग

News18Hindi
Updated: December 26, 2019, 9:01 AM IST
न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने स्टीव स्मिथ की कमर और छाती पर मारी गेंद, फैंस ने की हूटिंग
स्टीव स्मिथ पर हुआ बाउंसर्स का वार

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे बॉक्सिंग टेस्ट के पहले दिन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के खिलाफ न्यूजीलैंड ने आक्रामक रणनीति अपनाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2019, 9:01 AM IST
  • Share this:
मेलबर्न. बॉक्सिंग डे टेस्ट (Australia vs New Zealand) के पहले दिन कुछ ऐसा नजारा देखने को मिला जिसकी उम्मीद शायद ही किसी फैन ने की होगी. दुनिया के सबसे अच्छे टेस्ट बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ के खिलाफ न्यूजीलैंड ने चौतरफा हमला करते हुए उन्हें उनके ही देश में घेर लिया. मेलबर्न को स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का पसंदीदा ग्राउंड माना जाता है और यहां उनके बल्लेबाजी आंकड़े गजब के हैं लेकिन जैसे ही स्टीव स्मिथ ने इस मैदान पर बल्लेबाजी के लिए कदम रखा, उनका स्वागत हूटिंग से किया गया.

स्टीव स्मिथ के खिलाफ मेलबर्न में हूटिंग


स्टीव स्मिथ के खिलाफ हूटिंग
डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद क्रीज पर कदम रखने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith Booed) जैसे ही पैवेलियन से बाहर आए, मैदान पर बैठे हजारों कीवी दर्शकों ने उनके खिलाफ हूटिंग की, इसके साथ-साथ कुछ फैंस ने सैंड पेपर भी लहराए और उन्हें चीटर तक कहा. अपने ही देश में हूटिंग और इस तरह के स्वागत की उम्मीद स्टीव स्मिथ ने बिलकुल नहीं की होगी. बता दें मेलबर्न के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों से ज्यादा कीवी फैंस बैठे हुए थे, जिन्होंने इस मैच के 16000 टिकट एक हफ्ते पहले ही खरीद लिये थे.



स्टीव स्मिथ पर बाउंसर से वार
दर्शकों की हूटिंग के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith Bouncer) को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर के बाउंसर्स का वार सहना पड़ा. नील वैगनर ने लंच से ठीक पहले स्टीव स्मिथ पर बाउंसर्स से हमला कर दिया. वैगनर ने लंच से पहले एक ओवर में स्टीव स्मिथ को 5 बाउंसर फेंकी, जिनमें से दो गेंद उनकी कमर, पीठ और छाती पर लगी. एक बाउंसर उनके हाथों में भी लगी. वैगनर की आक्रामक गेंदबाजी ने स्टीव स्मिथ को हैरान कर दिया.





न्यूजीलैंड ने की अच्छी गेंदबाजी
बता दें बॉक्सिंग डे टेस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीत पहले फील्डिंग का फैसला किया. उनका फैसला ट्रेंट बोल्ट ने सही साबित किया, जिन्होंने अपने पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई ओपनर जो बर्न्स को जबर्दस्त इन स्विंग गेंद पर बोल्ड कर दिया. लंच से ठीक पहले वैगनर ने भी डेविड वॉर्नर को 41 रन पर पैवेलियन की राह दिखाई. दूसरी स्लिप में खड़े टिम साउदी ने उनका जबर्दस्त कैच लपका. न्यूजीलैंड की गेंदबाजी इतनी बेहतरीन थी कि 40 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया के 100 रन भी पूरे नहीं हुए थे.

पाकिस्तान के इस दिग्गज का खुलासा-गांगुली 40 मिनट तक मेरे पास बैठे और मेरा...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2019, 8:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर