• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • स्टीव स्मिथ पहुंचे कनाडा , बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद T20 लीग से वापसी को तैयार

स्टीव स्मिथ पहुंचे कनाडा , बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद T20 लीग से वापसी को तैयार

स्टीव स्मिथ पहुंचे कनाडा , बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद T20 लगी से वापसी को तैयार

बॉल टेंपरिंग के तीन महीने बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ग्लोबल टी20 लीग से वापसी कर रहे हैं.

  • Share this:
    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीन स्मिथ कनाडा की ग्लोबल टी20 लीग से वापसी करने को तैयार हैं. 28 जून से शुरू हो रही इस लीग के लिए स्मिथ मंगलवार को कनाडा पहुंचे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर 12 महीने का बैन लगाया था. बैन की वजह से स्मिथ आईपीएल का हिस्सा भी नहीं बन पाए. बॉल टेंपरिंग के तीन महीने बाद स्मिथ पहला मैच खेलेंगे.

    स्मिथ के अलावा डेविड वॉर्नर को भी इस सीरीज़ में शामिल किया गया है. कनाडा टी20 लीग में डेविड वॉर्नर विनिपेग हॉक्स के लिए खेलते नज़र आएंगे तो वहीं स्टीव स्मिथ को टोरंटो नेशनल का प्रतिनिधित्व करते देखा जाएगा. वॉर्नर इसी महीने के आखिरी सप्ताह में 28 जून से 15 जुलाई तक ही कनाडा T20 लीग खेलेंगे इसके बाद वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के नॉर्दन टेरिटरी का प्रतिनिधित्व करेंगे. जबकि स्मिथ यहां पूरी लीग खेलेंगे.

    आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बैनक्रोफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पाया गया था. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा था कि इसकी जानकारी टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को थी. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर 1-1 साल जबकि कैमरन बैंक्रोफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया था. इसके साथ ही साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये भी साफ कर दिया था कि भविष्य में डेविड वॉर्नर को कभी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान नहीं बनाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें:

    कैच पकड़ते वक्त विज्ञापन बोर्ड से टकराए कुसल परेरा, फिलहाल ख़तरे से बाहर

    ये 5 क्रिकेट खिलाड़ी फुटबॉल के मैदान में भी रहे हैं 'सुपरहिट'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज