Home /News /sports /

Ashes 2021-22: स्टीव स्मिथ ने तोड़ा एक साथ 3 दिग्गजों का रिकॉर्ड, अब विराट कोहली निशाने पर

Ashes 2021-22: स्टीव स्मिथ ने तोड़ा एक साथ 3 दिग्गजों का रिकॉर्ड, अब विराट कोहली निशाने पर

Ashes 2021-22: स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में जबरदस्त बल्लेबाजी की है. (फोटो-AP)

Ashes 2021-22: स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में जबरदस्त बल्लेबाजी की है. (फोटो-AP)

Ashes, Australia vs England 4th Test: टेस्ट क्रिकेट के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने सिडनी टेस्ट में खास मुकाम हासिल किया है. स्मिथ ने सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में एक साथ तीन दिग्गजों को पीछे छोड़ा. अब उनके निशाने पर भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का रिकॉर्ड है.

अधिक पढ़ें ...

    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series) का चौथा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के उप कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है. स्मिथ ने पहली पारी में 67 और दूसरी पारी में 23 रनों का योगदान दिया. इसके साथ ही स्मिथ ने सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक अर्थटन और दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल को पीछे छोड़ दिया. अब स्मिथ के निशाने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का रिकॉर्ड है.

    स्टीव स्मिथ 81 टेस्ट मैचों करीब 61 की औसत से 7739 रन बना चुके हैं. उन्होंने 145 पारियों में 27 शतक और 33 अर्धशतक जड़ा है. स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में लैंगर (7696), बेल (7727) और अर्थटन (7728) को पीछे छोड़ा. दिलचस्प बात यह है कि तीनों खिलाड़ियों ने इतने रन बनाने के लिए अपने करियर में 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं. भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने 98 टेस्ट मैचों में 27 शतकों की बदौलत 7854 रन बनाए हैं. स्टीव जिस अंदाज से खेल रहे हैं वह जल्द ही कोहली को शतक और रन के मामले में पीछे छोड़ देंगे.

    सिडनी टेस्ट की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा की शतक बदौलत पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 416 रन बना पारी घोषित की. इसके बाद इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक की बदौलत 294 रन बनाएं. खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बना लिए हैं. ख्वाजा 94 और कैमरन ग्रीन 52 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    नवजोत सिंह सिद्धू को वकार यूनिस ने ‘0’ पर किया बोल्ड, वही पारी जिसका जिक्र कपिल शर्मा करते हैं- Video

    बटलर और बेयरस्टो के चोटिल होने के कारण विकेटकीपर के रूप में उतरे ऑली पोप
    जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो दोनों की अंगुलियों में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे दिन ॉली पोप इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपिंग करने उतरे. पोप ने बल्लेबाजी क्रम में अपनी जगह बेयरस्टो को गंवा दी है और यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे टेस्ट में उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली. लेकिन शनिवार को इंग्लैंड की टीम जब क्षेत्ररक्षण करने उतरी तो वे स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के रूप में उतरे.

    शेन वॉर्न का सनसनीखेज दावा, पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने की थी रिश्‍वत की पेशकश, कहा था- हमारे घर जला दिए जाएंगे

    बटलर को मैच के दौरान बायें हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लगी जिसके कारण वह विकेटकीपिंग नहीं कर पाए. बैकअप विकेटकीपर बेयरस्टो को भी इंग्लैंड की पहली पारी में शतक के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लगी. इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने संक्षिप्त बयान में कहा है कि बटलर और बेयरस्टो दोनों को स्कैन के लिए ले जाया गया है और मैच के अंत में परीक्षण की रिपोर्ट का विश्लेषण किया जाएगा.

    Tags: Ashes 2021-22, Ashes Series, Cricket news, Justin Langer, Steve Smith, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर