ICC Test Rankings में दूसरे नंबर पर पहुंचे स्टीव स्मिथ, खतरे में विराट कोहली का 'ताज'

लॉर्ड्स टेस्ट में 92 रन की पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में बड़ा फायदा हुआ है, वो केन विलियमसन को पीछे छोड़कर नंबर 2 पर पहुंच गए हैं.

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 4:11 PM IST
ICC Test Rankings में दूसरे नंबर पर पहुंचे स्टीव स्मिथ, खतरे में विराट कोहली का 'ताज'
दूसरे नंबर पर पहुंचे स्टीव स्मिथ, नंबर 1 पर बरकरार हैं विराट
News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 4:11 PM IST
स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने जब से बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है वो छाए हुए हैं. एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने के बाद स्मिथ ने लॉर्ड्स टेस्ट में भी 92 रनों की पारी खेली जिसके बाद उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग  (ICC Test Rankings) में बड़ा फायदा हुआ है. स्मिथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 4 से नंबर 2 पर पहुंच गए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है. ताजा रैंकिंग में स्मिथ के 913 अंक हो गए हैं और अब वो विराट कोहली से महज 9 अंक पीछे हैं.

विराट कोहली को स्मिथ से खतरा
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग  (ICC Test Rankings) में नंबर 1 पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) हैं, उनके 922 प्वाइंट्स हैं. अब स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के 913 अंक हो गए हैं और वो विराट कोहली को पछाड़ भी सकते हैं. वैसे विराट कोहली के पास स्टीव स्मिथ से दूरी बनाने का अच्छा मौका है. एंटीगा में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में अगर विराट कोहली शतक लगा देते हैं तो वो स्टीव स्मिथ से अंकों के आधार पर आगे निकल सकते हैं.

ap
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच कड़ा मुकाबला


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 बल्लेबाज
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स  (ICC Test Rankings) की बात करें तो विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बाद तीसरे नंबर पर केन विलियमसन हैं. चेतेश्वर पुजारा चौथे और हेनरी निकल्स पांचवें नंबर पर हैं. एडेन मार्करम छठे, क्विंटन डीकॉक 7वें नंबर पर हैं. दिमुत करुणारत्ने 8वें और एशेज में खराब प्रदर्शन कर रहे कप्तान जो रूट 9वें नंबर पर लुढ़क गए हैं. फाफ डुप्लेसी टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

नंबर 1 गेंदबाज पैट कमिंस
Loading...

टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस का कब्जा है, दूसरे नंबर पर कागिसो रबाडा हैं. तीसरे नंबर पर जेम्स एंडरसन, चौथे पर वेरनॉन फिलेंडर और पांचवें नंबर पर भारतीय स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा हैं.

टीम इंडिया पर हमले की धमकी वाली खबर मात्र अफवाह: BCCI

BCCI के इस विवादित नियम पर बहस, कई दिग्‍गज होंगे शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 2:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...